सुल्तानपुर MP-MLA कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पेशी; अमित शाह से जुड़ा है मामला
Advertisement

सुल्तानपुर MP-MLA कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पेशी; अमित शाह से जुड़ा है मामला

Sultanpur MP-MLA Court: साल 2018 के एक मानहानि केस में कांग्रेस एमपी राहुल गांधी की 20 फरवरी को कोर्ट में पेशी होगी. राहुल मंगलवार को सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होंगे. क्या है पूरा मामला, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

 

सुल्तानपुर MP-MLA कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पेशी; अमित शाह से जुड़ा है मामला

Rahul Gandhi Defamation Case: कांग्रेस एमपी राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की अगुवाई कर रहे हैं. यात्रा इन दिनों अमेठी में है. राहुल गांधी यात्रा को मंगलवार को रोककर सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट में पेश होंगे. उनके वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने इसकी संभावना बताई है. दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के एक मामले में कांग्रेस एमपी के खिलाफ 2018 में एक मानहानि परिवाद दायर हुआ था. कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को इस मामले में राहुल को वारंट जारी किया था. राहुल गांधी के विरुद्ध दायर मानहानि परिवाद में पिछली पेशी 18 जनवरी को हुई थी. जिसमें पहली बार राहुल गांधी की तरफ से उनके वकील काशी प्रसाद शुक्ला कोर्ट में पेश हुए थे.

राहुल के वकील ने कोर्ट को बताया था कि, वर्तमान में राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के सिलसिले में नागालैंड और असम में व्यस्त हैं. पहले से इस बारे में जानकारी नहीं होने और कम समय के कारण वो कोर्ट नहीं पहुंच सकते हैं. लिहाजा हमको समय दिया जाए कि उस तारीख पर पहुंचकर हम जमानत करा सके. उन्होंने कोर्ट से यह भी कहा था कि हमको परिवाद की कोई कॉपी नहीं दी गई है, हमें कॉपी दिलाई जाए ताकि हम आपत्ति दाखिल कर सके. तब कोर्ट ने मुकदमे के लिए 20 फरवरी की तारीख तय की थी.

राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद ने बताया कि MP-MLA कोर्ट नंबर 15 में उनकी तारीख पेशी की तिथि नीयत की गई है, जिसके उनके आने की संभावना है. कोतवाली देहात थाने के हनुमानगंज निवासी विजय मिश्र ने चार अगस्त 2018 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अदालत में मानहानि का केस दायर कराया था.  विजय मिश्र ने इल्जाम लगाया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 15 जुलाई 2018 को कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में विजय मिश्रा की तरफ से वकील संतोष पाण्डेय ने केस दायर किया था. जिसमें कोर्ट ने 16 दिसंबर 2023 को राहुल के विरुद्ध वारंट जारी किया था.

Trending news