Congress Account Freeze: कांग्रेस के बैंक अकाउंट से फ्रीज हटाया गया, 210 करोड़ की होनी थी रिकवरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2113195

Congress Account Freeze: कांग्रेस के बैंक अकाउंट से फ्रीज हटाया गया, 210 करोड़ की होनी थी रिकवरी

Congress Account Freeze: कांग्रेस के अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया था. यूथ कांग्रेस के अकाउंट्स को भी फ्रिज किया गया था. एनकम टैक्स ने इसके बदले में 210 करोड़ रुपयों की रिकवरी मांगी थी. हालांकि अब यह फ्रीज हटा दिया गया है.

Congress Account Freeze: कांग्रेस के बैंक अकाउंट से फ्रीज हटाया गया, 210 करोड़ की होनी थी रिकवरी

Congress Account Freeze: कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उसके चार मुख्य बैंक खातों को आयकर विभाग ने "मामूली आधार" पर फ्रीज़ कर दिया है. कांग्रेस खजांची अजय माकन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "भारत में लोकतंत्र पूरी तरह से ख़त्म हो गया है. देश की मुख्य विपक्षी पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. माकन ने कहा कि पार्टी को गुरुवार को सूचित किया गया कि बैंक पार्टी के जरिए जारी चेक का ऑनर नहीं कर रहे हैं. हालांकि अब इस फ्रीज को हटा दिया गया है.

माकेन ने क्या कहा?

माकेन ने आगे कहा, "आगे की जांच करने पर, हमें पता चला कि युवा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. कांग्रेस पार्टी के खाते भी जब्त कर लिए गए हैं." उन्होंने आगे बताया,"इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से ₹210 करोड़ की वसूली मांगी. हमारे खातों में क्राउडफंडिंग का पैसा फ्रिज कर दिया गया है. चुनाव से ठीक 2 हफ्ते पहले जब विपक्ष के खाते फ्रीज कर दिए जाते हैं, तो यह लोकतंत्र को फ्रीज करने के बराबर है..."

कांग्रेस के पास है पैसों की कमी

माकन ने कहा कि पार्टी के पास इस समय खर्च करने, बिल निपटाने या अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसों की कमी है. माकेन ने कहा,"फिलहाल हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली का बिल भरने के लिए, अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं. सब कुछ प्रभावित होगा, न केवल न्याय यात्रा बल्कि सभी राजनीतिक गतिविधियां प्रभावित होंगी..."

अजय माकन ने कहा कि यह पैसा क्राउड फंडिंग के जरिए आया है. लगभग 25 करोड़ रुपये हमारा इकट्ठा हुआ है, जो लोगों ने यूपीआई के जरिए जमा कराया है. उन्होंने कहा जिस कॉर्पोरेट के पैसे पर सुप्रीम कोर्ट ने बैन लगा दिया है, उसी पैसे को बीजेपी इस्तेमाल कर रही है. हमारे देश का लोकतंत्र खत्म हो गया है. क्या हमारे देश में एक ही पार्टी रहेगी और दूसरी पार्टियों को रहने का अधिकार नहीं है.

Trending news