Bihar News: सरस्वती प्रतिमा ले जाने के दौरान हुई हिंसा; तीन लोग संगीन जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2111755

Bihar News: सरस्वती प्रतिमा ले जाने के दौरान हुई हिंसा; तीन लोग संगीन जख्मी

Bihar News: बिहार के जिला बेगुसराय में मौजूद लाखों थाने में हालत तनावपूर्ण है. यहां सरस्वती जी की मूर्ति ले जाने के दौरान दो समुदायों में झड़प हो गई.

Bihar News: सरस्वती प्रतिमा ले जाने के दौरान हुई हिंसा; तीन लोग संगीन जख्मी

Bihar News: बिहार के जिला बेगूसराय में सरस्वती जी की प्रतिमा ले जाने के दौरान दो समुदायों के बीच मारपीट हो गई. इस मारपीट में एक पक्ष के तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस घटना के बाद दो समुदाय के बीच स्थिति तनावपूर्ण बन गई. हालात को देखते हुए लाखों थाने की पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों को थाना पर बुलाकर एक शांति समिति की बैठक की गई.

दो समुदायों के बीच झड़प
इस बैठक में बेगूसराय के सदर डीएसपी सुबोध कुमार ने दोनों समुदायों को समझा बूझकर किसी तरह मामला को शांत कराया. दोनों समुदाय थाने में कई घंटे तक एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे. वहीं कई घंटे तक थाना परिसर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. 

युवक ले जा रहा था प्रतिमा
बताया जा रहा है कि लाखों थाना क्षेत्र के रमजानपुर ढाला के पास 13 फरवरी को सरस्वती जी की प्रतिमा लेकर युवक जा रहा था, तभी एक सामुदाय के लोगों के ने जबरन सरस्वती जी का मुंह दिखाने की बात कही. तभी उस युवक की तरफ से इसका विरोध किया गया. इसी से नाराज होकर एक सामुदाय के युवक ने सरस्वती जी की मूर्ति ले जा रहे युवक के साथ मारपीट की.

तनावपूर्ण है स्थिति
मारपीट होने के बाद दोनों समुदाय के बीच तनावपूर्ण स्थिति बन गई. हालत को देखते हुए लाखों थाने के पुलिस ने आज दोनों सामुदाय के लोगों को थाने बुलाया और शांति समिति की बैठक की. इस बैठक में दोनों समुदाय के लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह से मामले को शांत कराया. वहीं इस संबंध में सदर डीएसपी सुबोध कुमार ने बताया है कि 13 फरवरी को दो समुदाय के बीच मारपीट हुई थी. इस मारपीट की जानकारी लाखों थाने पुलिस को लगी थी. हालांकि माहौल खराब ना हो इसको लेकर थाने पर दोनों समुदाय के बीच एक शांति समिति की बैठक की गई. इस बैठक में दोनों समुदाय के लोगों को समझा बूझकर मामला को शांत कराया गया. स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है.

Trending news