CM नीतीश कुमार अपने इस दूत को बनाना चाहते हैं राज्यसभा सांसद; जानें कौन है वो नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2102505

CM नीतीश कुमार अपने इस दूत को बनाना चाहते हैं राज्यसभा सांसद; जानें कौन है वो नेता

Bihar News: मुल्क के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर इलेक्शन का ऐलान हो चुका है. इस सभी सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होना है. इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से यह ऐलान किया गया है. 

CM नीतीश कुमार अपने इस दूत को बनाना चाहते हैं राज्यसभा सांसद; जानें कौन है वो नेता

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के भरोसेमंद सहयोगी संजय झा को राज्यसभा के लिए जद-यू अपना कैंडिडेट बना सकती है.  संजय झा फिलहाल एमएलसी हैं और नीतीश सरकार में जल संसाधन विभाग के कैबिनेट मंत्री थे. नीतीश कुमार ने हाल में ही महागठबंधन से नाता तोड़ लिया था, जिसके बाद बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है. फिलहाल वो बिहार सरकार में मंत्री नहीं हैं. 

पूर्व मंत्री संजय झा, नीतीश कुमार की मुख्य रणनीति टीम का हिस्सा हैं, वो इंडिया गठबंधन की सभी बैठकों या दूसरी अहम राजनीतिक बैठकों में उनके साथ रहते थे, जो पटना या बाहर आयोजित की जाती थी. 

नीतीश कुमार के बेहद करीबी हैं संजय झा
वाजपेयी-आडवाणी युग के बाद से जब अरुण जेटली बिहार मामलों के प्रभारी थे, संजय झा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में प्रमुखता से उभरे जो नीतीश और वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ समान सहजता और विश्वास के साथ जुड़े थे. राज्यसभा में झा के जाने का मतलब है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में नीतीश के दूत के रूप में काम करेंगे, जब अगले कुछ महीनों में बीजेपी के सीनियर नेताओं के साथ बातचीत करनी होगी और गठबंधन को मजबूत बनाना होगा.

इन राज्यों में होना है चुनाव
मुल्क के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर इलेक्शन का ऐलान हो चुका है. इस सभी सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होना है. इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की तरफ से यह ऐलान किया गया है. 13 राज्यों के 50 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 2 अप्रैल को खत्म होने वाला है. जबकि 2 सूबे की 6 सांसद 3 अप्रैल को रिटायर्ड हो जाएंगे. जिन राज्यों में इलेक्शन होने हैं उनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं.

Trending news