Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार; कल सुबह 11 बजे होगी कोर्ट में पेशी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2088213

Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार; कल सुबह 11 बजे होगी कोर्ट में पेशी

Hemant Soren: झारखंड के सियासी उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है. इस बीच JMM विधायक चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है. इस बीच ED ने सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है.

Hemant Soren Arrest: हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार; कल सुबह 11 बजे होगी कोर्ट में पेशी

Hemant Soren: झारखंड के सियासी उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है. इस बीच JMM विधायक चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है. चंपई सोरेन झारखंड के नए सीएम होंगे. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. झारखंड के पूर्व सीएम को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, ED कल 11 बजे सुबह में पूर्व सीएम को कोर्ट में पेश करेगी. हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है. 

सांसद ने किया बड़ा दावा 
इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा सांसद महुआ माजी का ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अभी ED की हिरासत में हैं. वह ईडी के टीम के साथ इस्तीफा देने राजभवन गए थे. जहां, उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है. उनकी जगह चंपई सोरेन को राज्य का नया सीएम बनाया गया है. JMM पार्टी की मांग है कि नए सीएम चंपई का शपथ ग्रहण आज ही हो. ऐसे में राजभवन के बाहर महागठबंधन के विधायकों का हंगामा जारी है.

गिरफ्तारी की बढ़ रही है आशंका
सोरेन बीते कई घंटों से उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. ये पूछताछ कथित जमीन घोटाले मामले में की जा रही है. इस बीच सोरेन राजभवन पहुंचे जहां, उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा, जिसके बाद राज्यपाल ने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. इस बीच खबर सामने आई कि JMM विधायक चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं, JMM के विधायक चाहते हैं कि राज्यपाल आज ही चंपई सोरेन को सीएम पद की शपथ दिलाए. यहीं, वजह है कि महागठबंधन के विधायक राजभवन के बाहर मौजूद है.  

इससे पहले हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा चल रही थी लेकिन परिवार में हुए  विरोध के कारण उन्हें इस पद के लिए ठीक नहीं समझा गया. 

Trending news