दो दहशतगर्दों के खिलाफ आरोप पत्र दायर; मैलाना मसूद अजहर के थे करीबी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1960856

दो दहशतगर्दों के खिलाफ आरोप पत्र दायर; मैलाना मसूद अजहर के थे करीबी

Jammu Kashmir:  NIA ने दहशतगर्द मुहम्मद दिलावर इकबाल और कुपवाड़ा मकामी मोहम्मद उबैद मलिक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है. दोनों जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हुए थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

दो दहशतगर्दों के खिलाफ आरोप पत्र दायर; मैलाना मसूद अजहर के थे करीबी

Jammu Kashmir: NIA ने सुरक्षाबलों पर कथित तौर पर हमला कर जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के मामले में दहशतगर्द मुहम्मद दिलावर इकबाल और कुपवाड़ा मकामी मोहम्मद उबैद मलिक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है. दोनों जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हुए थे. दोनों को इस संगठन के सरगना मैलाना मसूद अजहर अल्वी के करीबी थे. अधिकारियों ने आज यानी 15 नवंबर को यह जानकारी दी.

NIA ने लगाया ये इल्जाम

NIA ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के अब्बासपुर मकामी मुहम्मद दिलावर इकबाल ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नौजवानों को आतंकवादी कृत्यों के लिए उकसाने के लिए भड़काऊ भाषण दिए थे और उसे माज खान कश्मीरी और आजाद कश्मीरी सहित कई उपनामों से जाना जाता है."

नौजवानों को आतंकी बनने के लिए कर रहे थे प्रेरित

जम्मू में एक विशेष अदालत में दायर आरोप पत्र में NIA ने इल्जाम लगाया, "दिलावर इकबाल, मसूद अजहर का करीबी सहयोगी था और उसने उबैद मलिक को जैश में शामिल होने के लिए प्रेरित किया. दिलावर इकबाल इलाके में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उनके सहयोगियों के जरिए रची गई एक बड़ी साजिश के तहत कश्मीरी नौजवानों को हथियार उठाने के लिए प्रेरित कर रहा था."

जिहाद के लिए उकसाता था

NIA के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘दिलावर, नौजवानों को भड़काऊ ऑडियो क्लिप और वीडियो के साथ-साथ मौलाना मसूद अजहर अल्वी की फोटो साझा करके उन्हें जिहाद के लिए उकसाता था जिसमें अजहर को कट्टरपंथी इस्लाम का प्रचार करते हुए दिखाया जाता था.’’ उन्होंने बताया, ‘‘वह कश्मीर में मुठभेड़ों से जुड़े वीडियो भी भेजता था और नौजवानों को हथियार उठाने के लिए उकसाता था.’’

Zee Salaam Live TV

Trending news