झारखंड में नई सरकार बनाने के लिए चंपई सोरेन पेश करेंगे दावा, शाम 5.30 बजे लेंगे शपथ !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2089914

झारखंड में नई सरकार बनाने के लिए चंपई सोरेन पेश करेंगे दावा, शाम 5.30 बजे लेंगे शपथ !

Jharkhand Politics: महागठबंधन खेमे के लिए अच्छी खबर आई है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन शाम 5.30 बजे का वक्त दिया है.झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन के नए नेता चंपई सोरेन सरकार बनाने का दावा लेकर गुरुवार की शाम एक बार फिर राजभवन जाएंगे. 

 

झारखंड में नई सरकार बनाने के लिए चंपई सोरेन पेश करेंगे दावा,  शाम 5.30 बजे लेंगे शपथ !

Jharkhand Politics: झारखंड में हेमंत सोरेन के सीएम पद से इस्तीफे के करीब 20 घंटे बाद भी नई सरकार नहीं बन पाई है. चंपई सोरेन ने बुधवार की रात को भी राजभवन पहुंचकर गवर्नर को गठबंधन के 43 विधायकों के सिग्नेचर वाले पत्र के साथ सरकार बनाने की दावेदारी पेश की थी. लेकिन इसपर राजभवन ने कोई फैसला नहीं लिया था. हालांकि, अब महागठबंधन खेमे के लिए अच्छी खबर आई है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें शाम 5.30 बजे का वक्त दिया है.

झारखंड में झामुमो-RJD-कांग्रेस गठबंधन के नए नेता चंपई सोरेन सरकार बनाने का दावा लेकर गुरुवार की शाम एक बार फिर राजभवन जाएंगे. चंपई सोरेन के साथ-साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और राजद विधायक सत्यानंद भोक्ता भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि इससे पहले राज्यपाल ने कहा था कि इस संबंध में वह जल्द ही फैसला लेंगे. करीब 16 घंटे तक राजभवन से बुलावा मिलने का इंतजार करने के बाद चंपई सोरेन ने गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे गवर्नर को चिट्ठी लिखा. इस चिट्ठी में उन्होंने कहा है, "हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद ही मेरे नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश किया गया है."

चंपई सोरेन ने गवर्नर से किया ये आग्रह 
चपंई ने आगे कहा कि हमने 47 विधायकों के सपोर्ट के दावे और 43 विधायकों की साइन का समर्थन लेटर आपको सौंपा है.  43 विधायक बुधवार को राजभवन के मेन गेट के बाहर भी खड़े थे. पिछले 18 घंटों से राज्य में कोई सरकार नहीं है, जिसको लेकर असमंजस की हालात बनी हुई है. आपसे आग्रह है कि सरकार बनाने के लिए हमें बुलाया जाए. चंपई सोरेन ने यह भी कहा है कि गवर्नर अगर संतुष्ट होना चाहें तो सभी 43 MLAs राजभवन पहुंच सकते हैं.

राजभवन ने चंपई सोरेन को दिया वक्त
बहरहाल, इस लेटर के बाद राजभवन की तरफ से चंपई सोरेन को शाम 5.30 बजे मुलाकात का वक्त दिया गया है.  अगर उनका दावा स्वीकार किया गया तो आज ही उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई जा सकती है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news