ओडिशा ट्रेन हादसे की CBI करेगी जांच, रेल मंत्री वैश्नव ने किया ऐलान
Advertisement

ओडिशा ट्रेन हादसे की CBI करेगी जांच, रेल मंत्री वैश्नव ने किया ऐलान

Odisha Train Accident: ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे की CBI जांच कराने की सिफारिश की गई है.

ओडिशा ट्रेन हादसे की CBI करेगी जांच, रेल मंत्री वैश्नव ने किया ऐलान

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर रेलवे बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है. रेल मंत्री अश्वनी वैष्ण ने ऐलान किया है कि इस मामले की CBI जांच कराने की सिफारिश की है. इस हादसे में अब तक 275 लोगों की जान चली गई है.

इन एक्सप्रेस के दरमियान हुआ हादसा

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरू-हावड़ा सुपर फास्ट के साथ बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 275 यात्रियों की जान चली गई.

यह भी पढ़ें: Odisha Train Accident: मुर्दाघरों में अपनों को पहचानना मुश्किल, लाशों की लगी ढ़ेर

शुरू हो गई सीबीआई जांच

रेल मंत्री के मुताबिक "सबकुछ ध्यान में रखते हुए अभी तक जो भी जानकारी मिली है, उसको देखते हुए आगे की जांच के लिए रेलवे बोर्ड ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है." शुरूआती जांच में पता चला है कि सिग्नल की दिक्कत की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में सबसे ज्यादा नुकसान कोरोमंडल एक्सप्रेस का हुआ. 

मरीजों को दी गई छुट्टी

पहले बताया गया था कि ओडिशा ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हुई. इसके बाद इसे संशोधित करके 275 किय गया. हादसे में 1175 लोग घायल हुए हैं. रेलवे के मुख्य सचिव पी के जेना के मुताबिक "कुछ शवों की दो बार गिनती हो गई थी." उन्होंने बताया कि "अब तक 793 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 382 का सरकारी खर्च पर इलाज हो रहा है." 

Zee Salaam Live TV:

Trending news