दहशतगर्द पन्नू के खिलाफ मुकदमा दर्ज; एयर इंडिया को उड़ाने की दी थी धमकी
Advertisement

दहशतगर्द पन्नू के खिलाफ मुकदमा दर्ज; एयर इंडिया को उड़ाने की दी थी धमकी

Gurpatwant Singh Pannu: दहशतगर्द गुरपतवंत सिंह पन्नू का हाल ही में एक वीडियो सामने आया था. जिसमें उसने एअर इंडिया की 19 नवंबर की फ्लाइट से आने वाले मुसाफिरों को धमकी दी थी. इसी सिलसिले में पन्नू के खिलाफ NIA ने मुकदमा दर्ज किया है.

दहशतगर्द पन्नू के खिलाफ मुकदमा दर्ज; एयर इंडिया को उड़ाने की दी थी धमकी

Gurpatwant Singh Pannu: भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कत्ल को लकेर विवाद जारी है. इस बीच सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ NIA ने मुकदमा दर्ज किया है.  NIA ने पन्नू के खिलाफ IPC की धारा 120बी, 153ए, और 506के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

इसके अलावा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के सेक्शन 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है. दरअसल दहशतगर्द गुरपतवंत सिंह पन्नू का हाल ही में एक वीडियो सामने आया था. जिसमें उसने एअर इंडिया की 19 नवंबर की फ्लाइट से आने वाले मुसाफिरों को धमकी दी थी. 

NIA ने एक बयान जारी कर कहा कि "गुरपतवंत पन्नू ने 4 नवंबर को एक वीडियो जारी किया था. इसमें वो सिखों से कह रहा है कि वो एअर इंडिया  की 19 नवंबर और इसके बाद की फ्लाइट से सफर न करें, क्योंकि उनकी जान को खतरा होगा. पन्नू भारत में आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए गलत नैरेटिव फैला रहा है. वो साथ ही सिखों और अन्य धार्मिक समूहों के बीच नफरत बढ़ाने की लगातार कोशिश कर रहा है. "

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल का इल्जाम भारत पर लगाया था. जिसके बाद भारत सरकार ने कनाडाई पीएम के दावों को बेतुका कहकर खारिज कर दिया था. इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव अपने चरम पर है.

वहीं 19 सितंबर को मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था, ''कनाडा में किसी भी तरह की तशद्दुद  में भारत पर शामिल होने का इल्जाम लगाना हास्यास्पद और राजनीति से प्रेरित है. इसी तरह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कनाडा के प्रधानमंत्री ने इल्जाम लगाए थे और हमने उसे भी पूरी तरह से ख़ारिज किया था."  

Zee Salaam Live TV

Trending news