Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी में गहरी खाई में गिरी बस; MP के 26 तीर्थयात्रियों की मौत
Advertisement

Uttarakhand Bus Accident: उत्तरकाशी में गहरी खाई में गिरी बस; MP के 26 तीर्थयात्रियों की मौत

Uttarakhand Bus Accident: मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों की एक बस उत्तराखंड के उत्तरकाशी में खाई में गिर गई, जिससे करीब 26 लोगों की मौत हो गई. ये लोग चारधाम यात्रा के लिए निकले थे.

दुर्घटना की तस्वीर

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में एक बस के गहरी खाई में गिर गई. जिसमें सवार 26 यात्रियों की मौत हो गई है. दुर्घटना के वक्त बस में 30 से ज्यादा लोग सवार थे और वे यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे. बताया जा रहा है कि बस में 28 तीर्थयात्री, ड्राइवर और हेल्पर सवार थे. शुरुआत में खबर आई कि हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है। धीरे-धीरे यह संख्या 26 हो गई. घटना की सूचना मिलते ही उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए हैं.

 

fallback

ताजा जानकारी के मुताबिक,  बचाव अभियान समाप्त हो गया है. हादसे में कुल 26 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया है. 

पीएम मोदी ने उत्तराखंड बस दुर्घटमा में मरने वाले परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये देवे का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने उत्तराखंड बस दुर्घटमा में मरने वाले परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये देवे का ऐलान किया है. उन्होंने लिखा- उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है.

 

Koo App
मैंने पूरी घटना के रेस्क्यू के संबंध में जानकारी ली और सतत संपर्क में हूं। मैं मुख्यमंत्री धामी जी से निरंतर चर्चा में हूं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान करने के संवेदनशील निर्णय के लिए आभार व्यक्त करता हूं। दुःख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ खड़े हैं। ईश्वर आपको संबल प्रदान करें।
 

Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 5 June 2022

 

 

Zee Salaam

Trending news