Prayagraj में हुई हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुल्डोजर; वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1216953

Prayagraj में हुई हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुल्डोजर; वीडियो

Javed Pump Prayagraj: प्रयागराज में जुमा के दिन हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर बुल्डोजर चला दिया गया है. आपको बता दें एक दिन पहले ही जावेद की गिरफ्तारी हुई थी. पंप का घर प्रयागराज के करेले इलाके में था.

Prayagraj में हुई हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुल्डोजर; वीडियो

Javed Pump Prayagraj: यूपी के प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद हिंसा हुई. इस हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार कर लियाय जिसके बाद अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बड़ा एक्शन लिया है. प्राधकरण ने हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुल्डोज़र चला दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि जावेद ने घर बनाने में नियमों का पालन नहीं किया था. जिसको लेकर प्रधिकरण ने उसे नोटिस भी दिया था. आपको बता दें देश के कई हिस्सों में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान को लेकर प्रदर्शन हुए थे. जिनमें से कई प्रदर्शन हिंसक होने की खबरें सामने आईं थीं.

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने दिया था नोटिस

आपको बता दें जावेद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घर पर बुल्डोजर चलने से पहले ही जावेद के घर के बाहर भारी सुरक्षा बल को तैनात किया हुआ था. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उनके घर पर एक नोटिस लगाया था जिसमें उनसे आज सुबह 11 बजे तर घर खाली करने के लिए कहा गया था.

प्रयागराज के करेली में है घर

जानकारी के मुताबिक जावेद का घर प्रयागराज के करेले में हैं. जुमे की नमाज के बाद इसी इलाके में हिंसा हुई थी. जिसका मास्टरमाइंड जावेद पंप को माना जा रहा है. हिंसा में दंगाइयों ने पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया था. जावेद पंप के मकाल को प्राधिकरण ने अवैध बताया था और कहा था कि वह इस मामले में अपना पक्ष रखे.

मई में इमारत गिराने का दिया गया था आदेश

आपको बता दें 25 मई को जावेद पंप के मकान को गिराने के आदेश दिए गए थे. इस आदेश में लिखा गया था कि घर को 12.06.2022 को सुबह 11:00  तक खाली करना होगा. ताकि ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सके.

Trending news