मुश्किल में 'हिजाब विवाद' वाला स्कूल, आरोपियों के घर पर होगी बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1734866

मुश्किल में 'हिजाब विवाद' वाला स्कूल, आरोपियों के घर पर होगी बड़ी कार्रवाई

Hijab Controversy: मध्य प्रदेश में गंगा जमुनी स्कूल चर्चाओं में है. बताया जाता है कि इस मामले में आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी हो रही है.

मुश्किल में 'हिजाब विवाद' वाला स्कूल, आरोपियों के घर पर होगी बड़ी कार्रवाई

Hijab Controversy मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मौजूद गंगा जमुनी स्कूल के खिलाफ अब बड़ी कार्रवाई होने की तैयारी हो रही है. इल्जाम है कि इस स्कूल ने हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़कियों जैसा स्कार्फ पहनने के लिए मजबूर किया है. मामले के प्रकाश में आने के बाद काफी हंगामा हुआ. इस मामले में मुल्जिमों की गिरफ्तारी का दौर शुरू हो गया है. इसके अलावा आरोपियों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है.

गृह मंत्री ने दिया बयान

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि "दमोह के गंगा जमुना स्कूल के मामले की जांच सही दिशा में चल रही है, प्याज के छिलकों की तरह एक के बाद एक परत छिलके की तरह उघड़ती जा रही हैं, जो फरार हैं और इस तरह की फिरका परस्त ताकतें हैं, माफिया हैं, उन पर तो बुलडोजर चलता ही है."

यह भी पढ़ें: Assam News: सड़क किनारे मिली बीजेपी नेत्री की लाश, कार्यकर्ताओं ने लगाई सीएम से गुहार

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

ख्याल रहे कि गंगा जमुनी स्कूल का एक पोस्टर विवादों में आया था. इस पोस्टर में हिंदू लड़कियों को हिजाब जैसे स्कार्फ में दिखाया गया था. इस मामले में पुलिस ने कुछ बच्चियों के बयान पर 295, 506 और जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई. मामले को सही पाया गया इसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश शुरू की. पुलिस ने अब तक स्कूल के प्राचार्य और दो दीगर लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है. यहां से इन लोगों को जेल भेज दिया गया है.

शिक्षिकाओं पर बना दबाव

स्कूल का जो पोस्टर विवादों में रहा था उस पर शिक्षा विभाग ने स्कूल को क्लीन चिट दी थी. लेकिन बाद में स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई. स्कूल की कई शिक्षिकाओं के धर्म परिवर्तन करने के इल्जाम लगे. कई शिक्षिकाओं ने सामने आकर स्वीकारा कि उन्हें यहां पढ़ाने के लिए धर्म परिवर्तन करना पड़ा. ये भी इल्जाम है कि उन्होंने नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया. उन्हें कुरान की आयतें पढ़ने को कहा गया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news