Gorakhpur: भाई ने ली भाई की जान, ज़मीन विवाद में पीट-पीट कर हत्या
Advertisement

Gorakhpur: भाई ने ली भाई की जान, ज़मीन विवाद में पीट-पीट कर हत्या

गोरखपुर: शाहपुर थाना क्षेत्र के केवटिया टोला इलाके में ज़मीन के एक छोटे से हिस्से को लेकर हुए विवाद में एक भाई ने दूसरे भाई की जान ले ली. शाहपुर थाना क्षेत्र के केवटिया टोला इलाके में 28 साल के एक व्यक्ति की उसके बड़े भाई ने पीट-पीट कर कथित रूप से हत्या कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी का तलाश शुरु कर दी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Gorakhpur: मंगलवार की रात गोरखपुर के शाहपुर में रिश्तों का क़त्ल हुआ है. जहां ज़मीन के एक छोटे से हिस्से को लेकर हुए विवाद में एक भाई ने दूसरे भाई की जान ले ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी का तलाश शुरु कर दी है. दरअसल शाहपुर थाना क्षेत्र के केवटिया टोला इलाके में 28 साल के एक व्यक्ति की उसके बड़े भाई ने पीट-पीट कर कथित रूप से हत्या कर दी. परिजनों का कहना है कि जमीन के एक छोटे से हिस्से को लेकर विवाद शुरु हुआ था. 

पैतृक संपत्ति का हुआ था बंटवारा
बुधवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की रात को हुई इस घटना के बाद से आरोपी फरार है. उन्होंने बताया कि केवटिया टोला इलाके के मुरली निषाद के निधन के बाद उनके पांच बेटों में जमीन का समान रूप से बंटवारा किया गया. लेकिन आरोपी धर्मेंद्र ने मृतक जितेंद्र की जमीन के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया था, जिस पर दोनो भाइयों में अक्सर विवाद होता रहता था. इसी बात को लेकर मंगलवार की रात दोनों भाइयों की पत्नियां इसी बात को लेकर लड़ रही थीं, जिसमें उनके पति भी आमने सामने हो गए. लड़ाई के दौरान बड़े भाई धर्मेंद्र ने जितेंद्र को लकड़ी के डंडे से पीटना शुरू कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. 

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
मृतक की पत्नी मीरा ने पुलिस को बताया कि, पिता मुरली की 2012 में मृत्यु हो गई थी और संपत्ति के बंटवारे में सभी का बराबर का हिस्सा था. लेकिन धर्मेंद्र ने अतिरिक्त जमीन ले ली जो जितेंद्र के हिस्से की थी और वह उसे छोड़ने को तैयार नहीं था. इसी बात को लेकर मंगलवार की रात दोनों में मारपीट शुरू हो गई और धर्मेंद्र ने जितेंद्र को लकड़ी के डंडे से बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला. और मौके से फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. और जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news