दोनों चुनाव आयुक्तों ने संभाला कार्यभार; जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2157535

दोनों चुनाव आयुक्तों ने संभाला कार्यभार; जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

New Delhi: इलेक्शन कमिश्नर सुखविंदर सिंह संधू और ज्ञानेश कुमार ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है. इलेक्शन कमीशन के प्रवक्ता की तरफ से सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है. 

दोनों चुनाव आयुक्तों ने संभाला कार्यभार; जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

New Delhi: मुल्क के इलेक्शन कमिश्नर सुखविंदर सिंह संधू और ज्ञानेश कुमार ने आज यानी 15 मार्च को अपना कार्यभार संभाल लिया है. इलेक्शन कमीशन के प्रवक्ता की तरफ से सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है. 

सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "चीफ इलेक्शन कमीशनर श्री राजीव कुमार ने आज जॉइन करने वाले दो नव नियुक्त दोंनों इलेक्शन कमीशनर श्री ज्ञानेश कुमार और डॉ सुखबीर सिंह संधू का स्वागत किया." इसके साथ ही चीफ इलेक्शन कमीशनर ने उनके जॉइन करने के समय के महत्व पर जोर दिया और कहा कि वे तब ज्वाइन कर रहे हैं, जब इलेक्शन कमीशन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का आम चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द से जल्द हो सकता है. 

कौन हैं ज्ञानेश कुमार
ज्ञानेश कुमार बीते दिनों सहकरिता मंत्रालय के सचिव पद से रिटायर हुए थे. उन्होंने मंत्रालय के गठन के समय से लेकर अब तक काम किया था. सहकारिता मंत्रालय में ज्ञानेश कुमार का अहम योगदान है. इससे पहले वह गृह मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी (कश्मीर डिवीजन) थे. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के वक्त ज्ञानेश कुमार ही गृह मंत्रालय में जॉइंट सेक्रेटरी थे. इसके बाद उनका प्रमोशन हुआ था और एडिशनल सेक्रेटरी बन गए. 

कौन हैं सुखबीर संधू
 पूर्व IAS अधिकारी सुखबीर संधू को जुलाई 2021 में उत्तराखंड का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था.सुखबीर संधू साल 1988 के IAS अधिकारी हैं. वाजेह हो कि वो पिछले साल 30 सितंबर को उत्तराखंड सरकार के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए थे. 

Trending news