Delhi Flood: BJP ने CM केजरीवाल से की मांग; 'बाढ़ पर चर्चा के लिए बुलाया जाए विधानसभा सत्र'
Advertisement

Delhi Flood: BJP ने CM केजरीवाल से की मांग; 'बाढ़ पर चर्चा के लिए बुलाया जाए विधानसभा सत्र'

Delhi News: दिल्ली में आई बाढ़ पर चर्चा करने के लिए बीजेपी ने दिल्ली सरकार से विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की है. भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को मांग की कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार बाढ़ पर चर्चा करने के लिए विधानसभा का सेशन बुलाए. 


 

 

Delhi Flood: BJP ने CM केजरीवाल से की मांग; 'बाढ़ पर चर्चा के लिए बुलाया जाए विधानसभा सत्र'

BJP Demands For Vidhan Sabha Session: दिल्ली के लोगों को अभी बारिश से राहत नहीं मिली है. यमुना के बढ़ते जलस्तर की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में आई बाढ़ पर चर्चा करने के लिए बीजेपी ने दिल्ली सरकार से विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग की है. भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को मांग की कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार बाढ़ पर चर्चा करने के लिए विधानसभा का सेशन बुलाए. बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सरकार द्वारा घोषित मुआवजा बहुत कम है.

पीड़ितों को कम मिला मुआवजा: BJP
दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि कितने बाढ़ प्रभावित लोगों को उनकी सरकार ने 10,000 रुपये की आर्थिक मदद दी है? सचदेवा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, यह मुआवजा उन प्रभावित लोगों के लिए बहुत कम है, जिन्होंने बाढ़ के चलते अपना सारा सामान और आजीविका के साधन खो दिए हैं. 10,000 रुपये से कोई अपना मासिक खर्च भी पूरा नहीं कर सकता. बता दें कि, दिल्ली विधानसभा में अपोजिशन लीडर रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी केजरीवाल सरकार से फौरी तौर पर विधानसभा का मानसून सेशन बुलाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सत्र में दिल्ली में आई बाढ़ पर चर्चा होनी चाहिए.

थम नहीं रहा बारिश का सिलसिला
वहीं, दिल्ली में यमुना के जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, दिल्ली में यमुना नदी बृहस्पतिवार को खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर बह रही थी, हालांकि शाम को यह जलस्तर धीरे-धीरे कम होना शुरू हो गया. यमुना का जलस्तर 13 जुलाई को 208.66 मीटर तक हो गया था जिसके बाद नदी का पानी शहर के कई इलाकों में पहुंच गया. बाढ़ के कारण लोगों को सख्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को दिल्ली में हुई बारिश ने फिर एक बार लोगों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी में बादल छाए रहेंगे.

Watch Live TV

Trending news