भाजपा ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग की, यह है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1246478

भाजपा ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग की, यह है पूरा मामला

मां काली के विवाद ने अब सियासी रूप ले लिया है. TMC की सांसद महुआ मोइत्रा के मां काली पर दिए गए बयान पर भाजपा ने नाराजगी जाहिर की है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है.

Mahua Moitra

नई दिल्ली: मां काली पर विवाद बढ़ता जा रहा है. मां काली पर टिप्पणी करने पर भाजपा ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को गिरफ्तार करने की मांग की है. भाजपा ने बंगाल की सत्ताधारी पार्टी TMC पर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है. 

दरअसल हाल ही में मणिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर रिलीज हुआ है. इसमें मां काली के भेष में एक महिला को सिग्रेट पीते हुए हाथ में LGBT क्यू का प्राइड वाला झंडा लिए हुए दिखाया गया है. इस पोस्टर पर विवाद शुरू हो गया. सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे मां काली का अपमान बताया है.

इस पोस्टर के सपोर्ट में एक प्रोग्राम में TMC की सांसद महुआ मोइत्रा कहा था कि "आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं. अगर आप भूटान और सिक्किम जाओ तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, लेकिन यही आप उत्तर प्रदेश को प्रसाद में दे दो तो उसकी भावनाएं आहत हो सकती हैं. मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूम में हैं. देवी काली के कई रूप हैं. 

यह भी पढ़ें: Nashik: मौलाना का गोली मार कर कत्ल, 'सूफी बाबा' के नाम से थे मशहूर

इसके बाद भाजपा ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ मोर्चा खोला है. भाजपा नेता राजर्षि लहिरी ने राजधानी कोलकाता में महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि महुआ ने मां काली को शराब स्वीकार करने वाली देवी बताया है. उनका कहना है कि महुआ ने जानबूझ कर धर्म और धार्मिक मान्यता के बारे में बयान दिया है. यह मां काली का अपमान करने के इरादे से दिया गया बयान है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि महुआ के बयान से बंगाल में हालत बिगड़ सकती है. 

ख्याल रहे कि एक दिन पहले मां काली पर दिए गए महुआ के बयान पर हंगामा मचा, इसके बाद टीएमसी पार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया. इसके बाद महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर TMC के ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है. अब वह सिर्फ TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी को फॉलो कर रही हैं. 

Video:

Trending news