साउथ में BJP चारों खाने चित, आखिरी सहयोगी AIADMK ने भी दे दिया दगा!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1887329

साउथ में BJP चारों खाने चित, आखिरी सहयोगी AIADMK ने भी दे दिया दगा!

Tamilnadu News: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. AIADMK ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है. बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के ऐलान के बाद AIADMK के कार्यकर्ताओं ने पटाखे भी फोड़े. 

साउथ में BJP चारों खाने चित, आखिरी सहयोगी AIADMK ने भी दे दिया दगा!

Tamilnadu News: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) ने आज यानी 25 सितंबर को बीजेपी से गंठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है. इस संबंध में पार्टी ने एक प्रस्ताव पारित किया है. 

पार्टी के उप समन्वयक के पी मुनुसामी ने कहा, "AIADMK आज से बीजेपी और NDA से सभी रिश्ते तोड़ रही है." बता दें कि बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के ऐलान के बाद AIADMK के कार्यकर्ताओं ने पटाखे भी फोड़े. 

पार्टी ने कहा, "बीजेपी का राज्य अगुआई  पिछले एक साल से लगातार हमारे पूर्व लीडरों, हमारे महासचिव ईपीएस (एडापड्डी पलानीस्वामी) और हमारे कार्यकर्ताओं पर अनावश्यक टिप्पणी कर रहा है. आज की बैठक में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया."

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, AIADMK ने कहा, "वह 2024 के लोकसभा चुनाव में एक अलग मोर्चे का अगुआई करेगी. दरअसल, इस समय मुल्क में दो प्रमुख गठबंधन है. इसमें एक बीजेपी के अगुआई वाला एनडीए है, तो दूसरा कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी सहित 28 दलों वाला विपक्षी गठबंधन 'INDIA' है. 

इसके अलावा भी कई ऐसे दल हैं, जो न तो एनडीए का हिस्सा हैं और न ही इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. इनमें ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल, तेलंगाना के सीएम केसीआर की BRS, लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की YRS कांग्रेस पार्टी समेत कई दल शामिल हैं. 

AIADMK के प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में दिल्ली का दौरा किया था. प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीयमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी. इस दौरान पार्टी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई के जरिए दिए गए बयान पर माफी मांगने की मांग थी. दरअसल, भाजपा प्रदेश चीफ सनातन मजहब विवाद के दौरान अन्नादुरई को लेकर एक टिप्पणी की थी. इससे  AIADMK के नेता नराज चल रहे थे. 

PTI के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष एम चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘हमारे प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई को हटाने का विचार पसंद नहीं है, क्योंकि वह पार्टी को मजबूत कर रहे हैं और इसका शानदार ढंग से विस्तार कर रहे हैं. उन्होंने केवल प्रदेश में सनातन मजहब विवाद के दौरान अन्नादुरई को लेकर एक टिप्पणी की थी.’’

Zee Salaam

Trending news