Bihar NDA Politics: INDIA गठबंधन में शामिल होंगे पशुपति पारस? तेज प्रताप ने किया बड़ा दावा
Advertisement

Bihar NDA Politics: INDIA गठबंधन में शामिल होंगे पशुपति पारस? तेज प्रताप ने किया बड़ा दावा

Aam Chunav 2024: एनडीए में रालोजपा को बिहार में एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आज भी एक बड़े लीडर हैं.

Bihar NDA Politics: INDIA गठबंधन में शामिल होंगे पशुपति पारस? तेज प्रताप ने किया बड़ा दावा

Aam Chunav 2024: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के चीफ पशुपति पारस के केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद राजद उनका महागठबंधन में स्वागत के लिए तैयार है. राजद के नेता और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने आज यानी 19 मार्च को कहा कि उनको पहले ही एनडीए छोड़ देना चाहिए था. एनडीए में तो नाइंसाफी होती ही है. उन्होंने एनडीए छोड़कर अच्छा काम किया है.

तेज प्रताप ने क्या कह?
पशुपति पारस के महागठबंधन के साथ आने के सवाल पर तेज प्रताप ने कहा कि अगर वे महागठबंधन में आते हैं, तो हमलोग उनका स्वागत करेंगे. मैं तो सबसे पहले उनका स्वागत करूंगा. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरी भविष्यवाणी है, 2025 में भारतीय जनता पार्टी खत्म है.

एनडीए में रालोजपा को नहीं मिली थी एक भी सीट
इससे पहले एनडीए में रालोजपा को बिहार में एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री पारस ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी आज भी एक बड़े लीडर हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफी हुई. इसके लिए मैं भारत सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.'' इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पारस अब महागठबंधन के साथ जा सकते हैं. हालांकि, पशुपति कुमार पारस आगे क्या कदम उठाएंगे, ये अभी तक तय नहीं हुआ है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, 18 मार्च को बिहार की सभी सीटों का पार्टी के लिहाज से बंटवारा कर दिया गया था. बिहार में लोकसभा की 40 सीट हैं. सीट बंटवारे के बाद भाजपा को 17 सीट, जदयू को 16 सीट, 5 सीट चिराग पासवान वाली लोजपा को और एक एक सीट उपेंद्र कुशवाहा और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी को दिया गया है. 

Trending news