मुस्लिम कोच ने खिलाड़ियों को दी ऐसी ट्रेनिंग, राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में बरसे गोल्ड ही गोल्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1874926

मुस्लिम कोच ने खिलाड़ियों को दी ऐसी ट्रेनिंग, राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में बरसे गोल्ड ही गोल्ड

Jamui News: बिहार के जमुई में मुस्लिम कोच सैयद तल्हा ने कराटे में हिंदू बच्चों को टेंड किया. इन बच्चों ने कराटे चैंपियनशिप 2023 में 4 सोने के तमगे हासिल किए हैं.

 

मुस्लिम कोच ने खिलाड़ियों को दी ऐसी ट्रेनिंग, राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में बरसे गोल्ड ही गोल्ड

Jamui News: कहते हैं अगर आपने सपने देखे हैं और आपके अंदर जज्बा है, तो इन्हें आप सच कर सकते हैं. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जमुई के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने. इन दोनों ने एक साथ 4 सोने के तमगे जीत कर नेशनल लेवल के मुकाबले में जमुई का नाम रौशन कर दिया. उन्होंने बिहार के लोगों का सीना फख्र से चौड़ा कर दिया.

बिहार के लालों ने किया कमाल

18वीं नेशनल ओपन कराटे चैंपियनशिप 2023 का शानदार टूर्नामेंट कर्नाटक के शिमोगा में मौजूद नेहरू इंडोर स्टेडियम में हुआ. इस चैंपियनशिप में देश भर से खिलाड़ियों ने शिरकत की. यहां पर बिहार के लालों ने कमाल कर दिया.

बिहार से थे 14 खिलाड़ी

बिहार राज्य से भी 14 खिलाड़ियों ने अपने दांव आजमाए. जमुई से सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने गोल्ड मेडल हासिल किया. सत्यम त्रिवेदी ने दो सोने के तमगे जीते. 84 किलोग्राम वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (Kumite) फाइट में सोना अपने नाम किया तो दूसरी तरफ 17-18 आयु वर्ग में भी सत्यम त्रिवेदी ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया. वहीं रिशु राज 68 किलोग्राम वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (kumite) फाइट में गोल्ड जीता तो दूसरी तरफ 16-17 आयु वर्ग में भी रिशु राज ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया.

मुस्लिम कोच ने किया ट्रेंड

इन दोनों की इस शानदार कामयाबी के पीछे कोच सैयद तल्हा अहमद (राइट सर) की कड़ी मेहनत थी. जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इन खिलाड़ियों को तैयार किया और भारत के पटल पर जमुई जैसे छोटे शहर का नाम नेशनल लेवल पर दर्ज हो गया. इन खिलाड़ियों ने जो कारनामा कर दिखाया है, उससे जमुई में खुशी की लहर है. सत्यम त्रिवेदी के वालिद अभिषेक त्रिवेदी सरकारी नौकरी करते हैं. इस शानदार कामयाबी के के बाद अपनी पूरी टीम को लेकर खुशी जाहिर की है.

खिलाड़ियों को सपोर्ट की जरूरत

इस ओपन चैंपियनशिप में चीफ गेस्ट कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर मधु बांगरप्पा थे. उन्होंने देश भर से आए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की. अब जरूरत है कि बिहार और केंद्र सरकार छोटे शहरों के इन खिलाड़ियों की हौसला आफजाई करें ताकि जमुई नेशनल लेवल पर अपना दबदबा बना सके.

Trending news