Bihar Politics: बिहार की सियासत में उबाल; पूर्व MP आनंद मोहन की रिहाई पर घिरे CM नीतीश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1667791

Bihar Politics: बिहार की सियासत में उबाल; पूर्व MP आनंद मोहन की रिहाई पर घिरे CM नीतीश

Bihar News: बिहार हुकूमत के जेल कानून में बदलाव के बाद उम्र कैद की सजा काट रहे आनंद मोहन फिलहाल पैरोल पर जेल से बाहर हैं, वहीं अब उनकी रिहाई को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. नीतीश सरकार ने आनंद मोहन समेत 27 कैदियों की रिहाई की अधिसूचना जारी की है. 

Bihar Politics: बिहार की सियासत में उबाल; पूर्व MP आनंद मोहन की रिहाई पर घिरे CM नीतीश

Anand Mohan Release News: बिहार की सियासत में एक बार फिर हंगामी हालात देखने को मिल रहे हैं. पूर्व सांसद और बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई को लेकर अब राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है. दरअसल, बिहार सरकार ने आनंद मोहन समेत 27 कैदियों की रिहाई का नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार  बीजेपी और बीएसपी के निशाने पर आ गए हैं. वहीं, दूसरी ओर नीतीश कुमार अपोजिशन को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं. हाल ही में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और समावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. 

आनंद मोहन की रिहाई का रास्ता साफ
बिहार में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो गया है. जल्द ही उन्हें जेल से रिहा कर दिया जाएगा. बिहार सरकार के जेल कानून में बदलाव के बाद उम्र कैद की सजा काट रहे आनंद मोहन फिलहाल पैरोल पर जेल के बाहर हैं. इधर, आनंद मोहन की रिहाई को लेकर कानून में हुए बदलाव को लेकर अब सियासत गर्म होती जा रही है. नीतीश सरकार ने आनंद मोहन समेत 27 कैदियों को जेल से रिहाई के सिलसिले में नोटिफिकेशन जारी किया है. आनंद मोहन को 1994 में गोपालगंज के जिलाधिकारी जी कृष्णया के कत्ल के मामले में कुसूरवार ठहराया गया था और वे उम्रकैद की सजा काट रहे थे.

 

 जेल कानून में बदलाव का मिला फायदा
दरअसल, बिहार सरकार ने जेल मैनुअल से उस वाक्यांश को ही हटा दिया था, जिसमें सरकार कर्मचारी के कत्ल का जिक्र था. बिहार सरकार ने बिहार कारा हस्तक 2012 में यह संशोधन किया था.
बिहार सरकार के लॉ डिपार्मेंट ने आनंद मोहन समेत 27 कैदियों को जेल से रिहा करने का आदेश जारी कर दिया. वहीं अब इस पर जमकर सियासत हो रही है. बिहार में हुकूमत करने वाली जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा "आनंद मोहन की रिहाई पर अब बीजेपी खुलकर सामने आई है. पहले तो यूपी की अपनी बी टीम से विरोध करवा रही थी. बीजेपी को यह पता होना चाहिए कि नीतीश कुमार के शासन में आम व्यक्ति और खास व्यक्ति में कोई फर्क नहीं किया जाता है. आनंद मोहन ने पूरी सजा काट ली 

मायावती ने साधा निशाना
इससे पहले यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट कर इस निर्णय पर दोबारा गौर करने की बात कही थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बिहार की नीतीश सरकार द्वारा, आन्ध्र प्रदेश (अब तेलंगाना) महबूबनगर के रहने वाले गरीब दलित समाज से AIS बने बेहद ईमानदार जी. कृष्णया का बेदर्दी से किये गए कत्ल मामले में आनन्द मोहन को कानून बदल कर रिहा करने की तैयारी देश भर में दलित विरोधी निगेटिव कारणों से काफी सुर्खियों में है.

Watch Live TV

Trending news