बंधकों की रिहाई के बाद बाइडेन ने दिया बयान; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1977420

बंधकों की रिहाई के बाद बाइडेन ने दिया बयान; कही ये बड़ी बात

Gaza Ceasfire: इसराइल-हमास के बीच पिछले 50 दिनों से युद्ध जारी है. इस हिंसा में 15 हजार लोगों की मौत हुई है. जंग के 49वें दिन हमास ने अपने कब्जे से 25 बंधकों को रिहा किया. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ा बयान दिया है. 

बंधकों की रिहाई के बाद बाइडेन ने दिया बयान; कही ये बड़ी बात

Gaza Ceasfire: हमास-इसराइस जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 13 इसराइली बंधकों की रिहाई को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "बंधको की रिहाई कड़ी मेहनत का नतीजा है. हम सभी बंधको की रिहाई के लिए प्रतिबद्ध हैं, ये तो अभी शुरुआत है. हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में सभी बंधकों को रिहा कर दिया जाएगा." बाइडेन ने कहा "हम तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक सभी बंधक हमास के कब्जों से रिहा नहीं हो जाते."

सीजफायर के लिए बनाया दवाव

उन्होंने कहा, "हम तीनों देशों (इसराइल, मिस्र और कतर) से लगातार संपर्क में हैं. जबसे हमास के लड़ाकों ने इनलोगों का अपहरण किया, तब से मैं लगातार इस पर काम कर रहा हूं. उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए 24 घंटे काम किया है. सीजफायर को लेकर लगातार दबाव बनाया है. तब जाकर हमें ये परिणाम मिला है. हर लगातार हर पहलू पर नजर रख रहे हैं."

इन देशों से की बात- बाइडेन

बाइडेन ने कहा, "बंधकों कि रिहाई को लेकर मैंने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी, कतर के अमीर और इसराइल के पीएम नेतन्याहू के लगातार बात की है." दरअसल, जिस समझौते के तहत बंधको की रिहाई हुई है, वह कतर, मिस्र और अमेरिका की मध्यस्थता के बाद ही हो पाई है. इस समझौते के चार दिन के लिए सीजफायर किया गया है. 

पिछले 50 दिनों से जंग जारी

इसराइल-हमास के बीच पिछले 50 दिनों से युद्ध जारी है. इस हिंसा में 15 हजार लोगों की मौत हुई है. जंग के 49वें दिन हमास ने अपने कब्जे से 25 बंधकों को रिहा किया. हमास की कैद से रिहा होकर इसराइली नागरिक मिस्र के रास्ते अपने वतन वाप लौट चुके हैं. वहीं, इसराइल ने जिन 29 बंधकों को रिहा किया है, उनमें ज्यादातर औरतें और बच्चे शामिल हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news