Bharat Jodo Yatra: शौर्य की माटी को प्रणाम, राजस्थान में यात्रा का आग़ाज़
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: शौर्य की माटी को प्रणाम, राजस्थान में यात्रा का आग़ाज़

Bharat Joda Yatra: राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस शासित प्रदेश में पहुंची है. जो 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों तक राजस्थान के अलग अलग इलाको से होकर गुज़रेगी. यह यात्रा झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से गुजरते हुए लगभग 500 किलोमीटर दूरी तय करेगी.

 

Bharat Jodo Yatra: शौर्य की माटी को प्रणाम, राजस्थान में यात्रा का आग़ाज़

Bharat Jodo Yatra: कन्याकुमारी से 8 सितंबर को शुरु हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंच चुकी है. जहां सोमवार की सुबह शुरू हुई ये यात्रा अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक चली. दरअसल कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में पार्टी नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ये यात्रा रविवार को मध्य प्रदेश से पहुंची थी.  यात्रा शुरू होने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया. 'कदमों की धीमी न चाल हो, राजस्थान में कुछ ऐसा कमाल हो' इसमें आगे लिखा, 'भारत जोड़ो यात्रा शौर्य की माटी को प्रणाम कर चुकी है, और इतिहास की भूमि राजस्थान एक बार फिर इतिहास रचेगी'. 

झालावाड़ के झालरापाटन से यात्रा का आग़ाज़
भारत जोड़ो यात्रा सोमवार की सुबह  झालावाड़ के झालरापाटन में काली तलाई से शुरू हुई, जो कि  बाली बोरडा तक पहुंची.  दोपहर में आराम के बाद नाहरड़ी से रवाना होकर, यह यात्रा चंद्रभागा चौराहे पर पहुंची और खेल संकुल में रात्रि विश्राम के लिए रुकी.  पहले दिन की यात्रा पूरी होने पर राहुल गांधी ने नुक्कड़ सभा की. इस दौरान यात्रा में राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कई मंत्री, और विधायक भी चले.  भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

कांग्रेस शासित राज्य में पहुंची यात्रा
दरअसल पहली बार यह यात्रा किसी कांग्रेस शासित राज्य में पहुंची है. जो 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों तक राजस्थान के अलग अलग इलाको से होकर गुज़रेगी. यह यात्रा झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से गुजरते हुए लगभग 500 किलोमीटर दूरी तय करेगी. इस दौरान राहुल गांधी 15 दिसंबर को दौसा के लालसोट में किसानों के साथ संवाद करेंगे और 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

राजस्थान में यात्रा के पहले दिन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने ट्वीट किया, 'भारत को प्रेम, सद्भाव और एकता के सूत्र में बांधने के लिए राहुल गांधी जी के नेतृत्व में चला भारत जोड़ो यात्रा का कारवां अब राजस्थान में इतिहास बनाने निकल पड़ा है'.  पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट ने भी यात्रा के फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'युवाओं की उम्मीदों और आशाओं को पूरा करने के संकल्प के साथ आज एक नई सुबह में भारत जोड़ो यात्रा चल पड़ी है. युवा भारत के सपनों को पूरा करने की एक नई दिशा की ओर बढ़ते कदम.

Zee Salaam Live TV

Trending news