Darjeeling train accident: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा, " सीधा-सीधा सरकार के .... नतीजा है"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2296351

Darjeeling train accident: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा, " सीधा-सीधा सरकार के .... नतीजा है"

Kanchanjunga Express Accident: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

Darjeeling train accident: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा, " सीधा-सीधा सरकार के .... नतीजा है"

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के रंगापानी स्टेशन के करीब सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार सुबह को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. रेलवे के एक सीनियर अफसर ने बताया कि हादसे में मालगाड़ी का पायलट और सह-पायलट की भी मौत हो गई है. बचाव अभियान जारी है, कई एजेंसियां ​​मलबे में फंसे पैसेंजर को बचाने के लिए काम कर रही हैं. 

इसी बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार को इस हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया है. राहुल गांधी ने "एक्स" पर एक पोस्ट में  कहा,  "पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मौत की खबर दुखद है.  मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं." 

"मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बना कर रहेंगे"; राहुल गांधी
सांसद राहुल गांधी ने रेलवे सुरक्षा पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए ट्रैक रिकॉर्ड की भी आलोचना की. उन्होंने पिछले एक दशक के रेल दुर्घटनाओं में वृद्धि के लिए मोदी सरकार के  "कुप्रबंधन और लापरवाही" को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा,  "आज की दुर्घटना इस वास्तविकता का एक और उदाहरण है. एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में, हम इस घोर लापरवाही पर सवाल उठाना जारी रखेंगे और इन दुर्घटनाओं के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराएंगे." 

पायलट ने सिग्नल का किया अनदेखा!
प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि मालगाड़ी के लोको पायलट ने सिग्नल का अनदेखा किया, जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हुआ. रेलवे बोर्ड की सीईओ और चेयरमैन जया वर्मा सिन्हा ने कहा, "मालगाड़ी ने पीछे से सिग्नल को अनदेखा करके कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मार दी."

मृतकों को 10 लाख रुपये आर्थिक मुआवजे का ऐलान
इस हादसे की वजह से उत्तर बंगाल और देश के उत्तरपूर्वी हिस्से से लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई हैं. वहीं,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ के तहत  ₹10 लाख के मुआवजे की घोषणा की है, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को ₹2.5 लाख और मामूली चोटों के लिए ₹50,000 के मुआवजे का ऐलान किया है.

 

Trending news