BBC Office Delhi Raided: बीबीसी के ऑफिस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड
Advertisement

BBC Office Delhi Raided: बीबीसी के ऑफिस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

BBC Office Delhi Raided: एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीबीसी के दिल्ली वाले ऑफिस पर इनकम टैक्स ने रेड डाली है. रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ घंटों पहले ही इनकम टैक्स के जरिए ये एक्शन लिया गया है.

BBC Office Delhi Raided: बीबीसी के ऑफिस पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

BBC Office Delhi Raided: एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बीबीसी के ऑफिस पर रेड डाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये रेड बीबीसी के दिल्ली वाले ऑफिस पर डाली गई है. आपको जानकारी के लिए बता दें हाल ही में बीबीसी पीएम मोदी पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री को लेकर सुर्खियों में आया था. जिसके लेकर कई दिनों तक विवाद भी चला था. बाद में इस डॉक्यूमेंट्री को इंटरनेट से हटवा दिया गया था.

बीबीसी दफ्तर में क्यों डाली गई रेड?

हमारी सहयोही वेबसाइट डीएनए के अनुसार इनकम टैक्स अधिकारियों ने बताया है कि ये एक सर्वे है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीबीसी के ऑफिस को सील कर दिया गया है. सूत्रो ने जानकारी दी है कि तकरीबन 60-70 लोगों की टीम दिल्ली के बीबीसी ऑफिस पर सर्वे कर रही है. 

बीबीसी कर्मचारियों को दिए गए ये आदेश

बीबीसी के कर्मचारियों को अफसरों को खास आदेश दिए गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार बीबीसी स्टाफ़ को अपने फ़ोन बंद रखने को कहा गया है. परिसर में न तो किसी को प्रवेश करने दिया जा रहा है और न ही बाहर आने दिया जा रहा है. अधिकारियों ने पीटीआई को बताया है कि डिपार्टमेंट कंपनी के बिजनेस ऑपरेशन के डॉक्यूमेंट की तलाश में हैं, जो भारत से जुड़े हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी कर्मचारियों के लैपटॉप ले लिए गए हैं. आदेश दिए गए हैं जब तक ये रेड पूरी नहीं होती है किसी को बार निकलने की इजाजत नहीं है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने फाइनेंस डिपार्टमेंट के पिछले सालों की बैलेंसशीट और लेन देने का ब्यौरा मांगा है. 

मुंबई में भी हो रहा है सर्वे

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि ना सिर्फ दिल्ली बल्कि बीबीसी के मुंबई वाले ऑफिस पर भी सर्वे किया जा रहा है. अधिकारियों की टीम दफ्तर के अंदर मौजूद है.

Trending news