UP News: बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, डीजल टैंक में तीन मजदूरों की मौत; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2453751

UP News: बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, डीजल टैंक में तीन मजदूरों की मौत; जानें पूरा मामला

Barabanki News: यह हादसा बाराबंकी जिले के देवा मार्ग पर जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भटेहटा स्थित गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

UP News: बाराबंकी में दर्दनाक हादसा, डीजल टैंक में तीन मजदूरों की मौत; जानें पूरा मामला

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में डीजल टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. इसके बाद इलाके में कोहराम मच गया. मजदूर एक फैक्ट्री के डीजल टैंक में सफाई करने के लिए उतरे थे. घटना की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और तीनों शवों को अपने कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस की तरफ से घटना की जांच जारी है.

क्या है पूरा मामला
बाराबंकी की मुर्गी दाना और राइस ब्रान बनाने वाली फैक्ट्री के भूमिगत डीजल टैंक में सफाई करने करने के लिए पहले एक मजदूर उतरा था, उसके ऊपर न आने पर एक के बाद एक दो मजदूर और नीचे उतरे, लेक‍िन वे भी वापस नहीं लौटे. इसकी खबर लगते ही फैक्ट्री में हाहाकार मच गया. मौके पर बड़ी संख्या में जुटे स्थानीय लोगों ने किसी तरह तीनों को बाहर निकाला और उन्हें सीएचसी ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. तीनों मजदूरों की पहचान नीलेश , सुनील और धर्मेन्द्र के रूप में हुई.

कैसे घटी घटना
यह हादसा बाराबंकी जिले के देवा मार्ग पर जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भटेहटा स्थित गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में हुआ है. कारखाना परिसर में एक तरफ राइस मिल, तो कुछ ही दूरी पर मुर्गी दाना बनाने का भी प्लांट है. शाम को इस कारखाने में डीजल का टैंकर आया था. भूमिगत टैंक में डीजल डालने से पहले इसकी सफाई के लिए तीन मजदूर लगाए गए थे, तभी ये घटना घटी.

एसएसपी ने क्या कहा?
बाराबंकी जिले के अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि, सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में यह घटना घटी. मजदूरों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शवों को पोस्टमार्टम के ल‍िए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है.

Trending news