मुख्तार अंसारी की मौत पर कोर्ट का सवाल; ज्यूडिशियल कस्टडी में कैसे हुई मौत?
Advertisement

मुख्तार अंसारी की मौत पर कोर्ट का सवाल; ज्यूडिशियल कस्टडी में कैसे हुई मौत?

Mukhtar Ansari Death Update News: मुख्तार आंसारी की मौत लगातार सवालों के घेरे में है. मुख्तार के घरवालों समेत तमाम अपोजिशन पार्टियां मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठा चुके हैं. वहीं, अब बाराबंकी की अदालत ने बांदा जेल के ऑफिसर को तलब किया है. 

मुख्तार अंसारी की मौत पर कोर्ट का सवाल; ज्यूडिशियल कस्टडी में कैसे हुई मौत?

Mukhtar Ansari Court Order: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. अब इस मामले में बाराबंकी की अदालत ने बांदा जेल के अधिकारी को तलब कर किया है. जेल अफसर कोर्ट को यह बताएंगे कि ज्यूडिशियल कस्टडी में मुख्तार अंसारी की मौत कैसे हुई. दरअसल मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन की तरफ से बाराबंकी की कोर्ट में केस दाखिल करने को लेकर अपील की गई थी. जिस पर सरकार बनाम डॉ. अलका राय चर्चित फर्जी एंबुलेंस की पेशी के दौरान मंगलवार को कोर्ट में पेशी हुईं.

जेल के अधिकारी को किया तलब
पेशी के दौरान वकील रणधीर सिंह ने कोर्ट से मुख्तार अंसारी की मौत की वजह जानने के लिए जेल अधिकारियों को तलब करने के मांग की. जिसपर बाराबंकी एमपी-एमएलए कोर्ट एसीजेएम-19 विपिन यादव ने मुख्तार की मौत की खबर देने वाले बांदा जेल अधिकारी को तलब किया है. वकील रणधीर सिंह ने बताया कि बांदा जेल के अधिकारी को कोर्ट ने 6 अप्रैल को तलब किया है, जिसमें वह बताएंगे कि ज्यूडिशियल कस्टडी में मुख्तार अंसारी की मौत कैसे हुई. दरअसल मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बीते शुक्रवार को गैंगस्टर मामले की पेशी के दौरान एमपी-एमएलए कोर्ट में जज कमलकांत श्रीवास्तव के सामने प्रार्थना पत्र दिया था कि मौत की वजह जानने के लिए जरूरी है कि बांदा जेल के सभी सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित कर लिए जाएं.

बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत
बांदा जेल में निरीक्षण के नाम पर आने वाले सभी अधिकारियों की एंट्री और कैमरे में आए उनके फोटो को भी सुरक्षित किए जाने की जरूरत है. इसके साथ ही वकील की तरफ से प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आदेश देने की भी अपील बाराबंकी कोर्ट में की गई थी. वकील रणधीर सिंह सुमन के अनुसार, जज कमलकांत श्रीवास्तव के सामने दिए गए प्रार्थना पत्र को मृत्युकालीन कथन मान कर मुकदमा दर्ज करने की अर्जी दी गई थी. जिसपर जज ने फैसले को सुरक्षित करते हुए अगली तारीख 4 अप्रैल लगाई थी. अब 4 अप्रैल को मुकदमा दर्ज करने को लेकर कोर्ट का आदेश आएगा. बता दें कि मुख्तार अंसारी की बीते गुरुवार को बांदा जेल में अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उसको बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था. मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है.

Trending news