एक कॉल पर मिलेगी कुर्बानी, हज, उमरा से जुड़ी हर जानकारी, हेल्पलाइन जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1243239

एक कॉल पर मिलेगी कुर्बानी, हज, उमरा से जुड़ी हर जानकारी, हेल्पलाइन जारी

Bakra Eid 2022: लखनऊ में दारुल उलूम फरंगी महल की ओर से ये हेल्पलाइन चलाने का ऐलान किया गया है, जो 12 जुलाई तक जारी रहेगी.

 

एक कॉल पर मिलेगी कुर्बानी, हज, उमरा से जुड़ी हर जानकारी, हेल्पलाइन जारी

लखनऊ: पूरे देश में 10 जुलाई को ईद उल अज़हा यानी बक़रीद का त्यौहार मनाया जाना है. देशभर में मुसलमान बड़े पैमाने पर जानवरों की कुर्बानी देकर बक़रीद का त्यौहार मनाते है. कुर्बानी को लेकर जानकारी के अभाव में किसी को कोई दुश्वारी न पेश होने पाए जिसको लेकर दारुल उलूम फरंगी महल ने एक हेल्पलाइन की शुरुआत की है.

उलमा देंगे हर सवाल का जवाव
दारुल उलूम फरंगी महल की ओर से बड़े उलमा का एक स्पेशल पैनल ऐशबाग ईदगाह के इमाम और दारुल उलूम निजामिया फरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली की सरपरस्ती में कुर्बानी हज उमरा और अन्य समस्याओं से संबंधित सवालात के जवाब देगा.

यह है हेल्पलाइन नम्बर
लखनऊ में दारुल उलूम फरंगी महल की ओर से चलाई जा रही हेल्पलाइन 12 जुलाई तक जारी रहेगी. इसमें लोग अपनी समस्याओं से जुड़े सवाल दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक कर सकते हैं और 93359 29670, 70077 05774, 94151 02947, 91404 27677 इन मोबाइल नंबर पर सीधे उलमा के पैनल से राबता किया जा सकता है. इसके अलावा दारुल उलूम फरंगी महल की वेबसाइट www.farangimahal.in भी संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: गर्भवति महिला करती थी 17 साल के लड़के से प्रेम; फिर नाबालिग ने उठा लिया यह भयानक कदम

चूंकि बकरीद की तारीख चांद के दिखने पर निर्धारित होती है. ऐसे में भारत में इस साल बकरीद का त्योहार 10 जुलाई को मनाए जाने का इमकान है. बकरीद का त्योहार पवित्र माह रमजान के करीब 70 दिन बाद मनाया जाता है. ये भी जेहन में रहे बकरीद का त्योहार चांद दिखने के 10वें दिन मनाया जाता है और ईद उल ज़ुहा या अजहा या बकरीद, ईद उल फित्र के दो महीने, नौ दिन बाद मनाई जाती है. 

ये भी पढ़ें: Mia Khalifa अपने पति के साथ पहुंची बीच और फिर करने लगी ऐसी हरकतें; तस्वीरें वायरल

ये वीडियो भी देखिए: Video: पटना के एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू व्यक्ति का किया अंतिम संस्कार

Trending news