हमारे पूर्वज हिंदू थे, हिंदुओं के जुल्म के चलते ही अपनाया इस्लाम धर्म: बदरुद्दीन अजमल
Advertisement

हमारे पूर्वज हिंदू थे, हिंदुओं के जुल्म के चलते ही अपनाया इस्लाम धर्म: बदरुद्दीन अजमल

Badruddin Ajmal: बकरीद का त्योहार नजदीक है और लोगों कुर्बानी तैयारियां कर रहे हैं. त्योहार से पहले बड़े मुस्लिम नेताओं ने मुसलमानों से बातचीत की है. इसी कड़ी में AIUDF के नेता बदरुद्दीन अजमल ने भी लोगों से प्रतबंधित जानवरों की कुर्बानी ना करने की अपील की है.

हमारे पूर्वज हिंदू थे, हिंदुओं के जुल्म के चलते ही अपनाया इस्लाम धर्म: बदरुद्दीन अजमल

Badruddin Ajmal: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के चीफ बदरुद्दीन अजमल ने मुसलमानों को पूर्वजों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के पूर्वज हिंदू ही थे लेकिन हिंदुओं के एक छोटे ग्रुप के ज़रिए किए जा रहे जुल्म व सितम की वजह से हमारे पूर्वजों ने इस्लाम कुबूल किया था. अजमल ने आगे कहा कि हालांकि हमारे पूर्वजों को इस्लाम कुबूल करने के लिए किसी ने जबरदस्ती नहीं की, उन्होंने अपनी मर्ज़ी से यह कदम उठाया था. 

"हिंदू राष्ट्र एक सपना है"

AIUDF चीफ असम में मुसलमानों से बकरीद को लेकर बातें कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र का एजेंटा एक नौटंकी के अलावा कुछ भी नहीं है. इस नौटंकी के ज़रिए ये लोग 5 फीसद वोट हासिल करने की सियासत कर रहे हैं. हिंदू राष्ट्र एक सपना ही रहेगा. 

यह भी देखिए:
ब्रिटेन को मिल सकता है पहला हिंदू PM, बगावत की शुरुआत करने वाले ऋषि का नाम आगे!

ईद पर ना करें गायों की कुर्बानी

ईद उल अज़हा को लेकर बदरुद्दीन ने लोगों से अपील की कि वो किसी भी ऐसे जानवर की कुर्बानी ना करें जिस पर पाबंदी लगी हुई है. उन्होंने लोगों से ईद के मौके पर गायों की कुर्बानी ना देने की अपील की है. गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने अपने हिंदू भाइयों के जज्बात की इज्ज़त करने की अपील की है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कई इस्लामी संस्थान भी गाय की कुर्बानी की हिमायत नहीं करते. उन्होंने कहा कि साल 2008 में दारुल उलूम देवबंद ने भी इस संबंध में अपील की थी कि बकरीद पर गाय की कुर्बानी ना दी जाए. उनका कहना है कि हमारे हिंदू भाई गाय को मां की तरह मानते हैं और पूजा भी करते हैं, इसलिए हमें उनकी भावनाओं का सम्मान करना है. 

यह भी देखिए:
इस अमेरिकन नेत्री ने पार्लियामेंट क्यों बोला "मैं अपने पोता-पोतियों को भी मार दूंगी गोली'

"भगवान नूपुर शर्मा जैसे लोगों को दिमाग दे"

इस मौके पर बदरुद्दीन अजमल ने नूपुर शर्मा के बयान पर भी अपनी बात रखी और सिर कलम करने वाली घटना को गलत ठहराया. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को कोई जवाब नहीं देना चाहिए. बल्कि हमें दुआ करनी चाहिए के नूपुर शर्मा जैसे लोगों को भगवान दिमाग दे. जो लाग सिर काटने वाली बातों पर अमल कर रहे हैं वो बेवकूफ हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news