पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, कई क्राइम में रह चुका है शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1459865

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, कई क्राइम में रह चुका है शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ई-मेल पर जान से मारने की धमकी मिली थी. गुजरात ATS ने बदायूं से एक नौजवान को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में तीन लोग शामिल बताए जा रहे हैं. पूरी ख़बर देखें.

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, कई क्राइम में रह चुका है शामिल

नई दिल्ली: गुजरात ATS ने सनीचर देर रात यूपी के बदायूं से एक नौजवान को गिरफ्तार किया है. मुल्ज़िम अमन नाम का नौजवान बदायूं के आदर्श नगर मोहल्ले का रहने वाला है. इसने पीएम दफ़्तर में मेल करके पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी थी. गुजरात ATS सनीचर की देर रात मुल्ज़िम अमन को पकड़कर सिविल लाइंस थाने लाई थी, जहां उससे करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई. अभी तक की पूछताछ में मुल्ज़िम ने बताया है कि PMO को ई-मेल भेजने में गुजरात की एक लड़की और दिल्ली का एक लड़का भी शामिल है. थाने पर मीडिया को जुटते देखकर ATS ने उसे बंदायूं SSP के घर पर शिफ्ट कर दिया जहां उससे आगे की पूछताछ यहीं की जा रही है।

पीएम को धमकी देने वाला मुल्ज़िम परिवार से है बेदख़ल

मुल्ज़िम अमन अपने वालिदैन (माता-पिता) का इकलौता बेटा है. लेकिन अमन के ख़राब चाल-चलन के चलते घर वालों ने उसे घर से निकाल दिया है. परिवार ने उसे अख़बार में इश्तिहार देकर बेदख़ल कर दिया था. लेकिन अमन रात को घर पहुंच जाता था. मुल्ज़िम नौजवान पढ़ाई छोड़ चुका है. ये बरेली के राजर्षि कॉलेज में इंजीनियरिंग की तालीम हासिल कर रहा था, जिसे उसने बीच में ही छोड़ दिया था. मोहल्‍ले के लोगों ने बताया कि उन्होंने अमन को कई साल से नहीं देखा. अमन कब आता था और कब जाता था, इस बारे में आस पास किसी को कोई जानकारी नहीं थी.

कैसे ट्रेस हुई आरोपी की लोकेशन?

मुल्ज़िम अमन को सर्विलांस के ज़रिए पकड़ा गया. बदायूं में सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर सहंसरवीर सिंह ने बताया कि गुजरात ATS ने मुल्ज़िम को एक ई-मेल की जांच के मामले में पकड़ा है. अमन को ट्रेस करने के लिए उसे सर्विलांस पर लिया गया था और उसकी लोकेशन ट्रेस होते ही ATS टीम पहुंच गई थी. मुल्ज़िम अमन को तलाश करने के लिए पुलिस टीम सादे कपड़ों में रेकी करने पहुंची थी. मुक़ामी लोगों ने बताया कि जुमे (शुक्रवार) को दो लोग सादे कपड़ों में आए थे. लोगों का कहना है कि दरअसल वही ATS की तरफ से भेजे गए पुलिस अहलकार थे. क्योंकि उन्होंने मोहल्ले वालों से CCTV कैमरों के बारे में पूछताछ की थी. पुलिस ने इस मामले में तफ़्सीलात देते हुए बताया कि गुजरात ATS की दो मेंबर की टीम दिल्ली होते हुए सनीचर रात को बदायूं पहुंची थी. और मुक़ामी पुलिस की मदद से मुल्ज़िम को गिरफ्तार किया गया।

चोरी के मामले में भी मुलव्विस रह चुका है मुल्ज़िम

पीएम को धमकी देने के मामले में एटीएस ने जिस नौजवान अमन सक्सेना को पकड़ा है, वो पहले भी लैपटॉप चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है. लेकिन उस वक्त अमन पढ़ाई कर रहा था और स्टूडेंट होने के नाते पुलिस ने लैपटॉप बरामद करके उसे छोड़ दिया था. इसके बाद भी अमन की सरकगर्मियां लगातार शक़ के दायरे में रही हैं. फिलहाल इस मामले  में गुजरात ATS ने कोई जानकारी नहीं दी है. ATS टीम से जब ई-मेल भेजने के मक़सद के बारे में जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने जांच का हवाला देकर कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया.

Zee Salaam Live TV

Trending news