Azam Khan: आज़म ख़ान को एक और झटका; SP लीडर के सहयोगी आले हसन गिरफ़्तार
Advertisement

Azam Khan: आज़म ख़ान को एक और झटका; SP लीडर के सहयोगी आले हसन गिरफ़्तार

Azam Khan Close Arrested: समाजवादी पार्टी के लीडर आजम खां के करीबी माने जाने वाले आले हसन को रामपुर पुलिस ने दिल्ली के उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आले हसन के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था.

Azam Khan: आज़म ख़ान को एक और झटका; SP लीडर के सहयोगी आले हसन गिरफ़्तार

Ale Hasan Arrested: समाजवादी पार्टी (SP) के सीनियर लीडर और रामपुर से एमएलए रहे आजम खान के सहयोगियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. उनकी मदद करने के इल्जाम में एक पूर्व पुलिस अधिकारी को गिरफ्तारी किया गया है. आजम खां के करीबी सहयोगी और रामपुर सदर के पूर्व पुलिस क्षेत्राधिकारी आले हसन खां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रामपुर में पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिटी) अनुज चौधरी ने रविवार को बताया कि आले हसन खां को उनके दिल्ली स्थित आवास से शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया गया. अनुज चौधरी के मुताबिक, आले हसन खां पर पूर्व मंत्री आजम खां के साथ मिलकर कई आपराधिक मामलों में उनका साथ देने का आरोप हैं. वह पहले रामपुर सदर से पुलिस क्षेत्राधिकारी भी रह चुके हैं.

बढ़ सकती हैं आजम खान की मुश्किलें
अनुज चौधरी के अनुसार, स्पेशल MP-MLA कोर्ट ने इनमें से दो मामलों में पेश न होने पर आले हसन खां के खिलाफ हाल ही में गैर-जमानती वारंट जारी किया था. उन्होंने बताया कि पूर्व पुलिस क्षेत्राधिकारी को इसी वारंट की बुनियाद पर गिरफ्तार किया गया है. आले हसन की गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है. दावा यह भी किया जा रहा है कि इस गिरफ्तारी के बाद आजम खान के खिलाफ कुछ अहम मामलों में जांच तेज करते हुए पुलिस सबूत जुटा सकती है. माना जा रहा है कि अगर पुलिस को कुछ पुख्ता सबूत मिल गए तो आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

आले हसन की गिरफ्तारी से माहौल गर्म
आले हसन को आजम खान का काफी करीबी माना जाता है. यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 और स्वार विधानसभा उप चुनाव की वोटिंग से पहले आजम खान के करीबी की गिरफ्तारी होने पर इलाके में चर्चा का माहौल है.स्वार में 10 मई को वोट डाले जाएंगे. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सजा मिलने के बाद स्वार सीट खाली हो गई थी. आजम खान ने पिछले दिनों निकाय इलेक्शन के लिए जोर-शोर से चुनावी प्रचार किया और इस दौरान वो खासे सक्रिय दिखे. आजम खान ने कई जगह पार्टी उम्मीदवारों के हक में कैंपेन किया. हालांकि, कुछ दिन पहले उनकी बीमारी की खबरें भी सामने आई थीं. 

Watch Live TV

Trending news