पीएम मोदी अचानक पहुंचे दलित महिला मीरा के घर, मीरा ने कहा- 'मेरे घर भगवान आए'
Advertisement

पीएम मोदी अचानक पहुंचे दलित महिला मीरा के घर, मीरा ने कहा- 'मेरे घर भगवान आए'

Ayodhya News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या आ रहे हैं. इस दौरान वह 15,700 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. श्रीराम की नगरी में पीएम मोदी ने दलित महिला मीरा मांझी ने मुलाकात की और उनके घर बनी चाय भी पी.

पीएम मोदी अचानक पहुंचे दलित महिला मीरा के घर, मीरा ने कहा- 'मेरे घर भगवान आए'

Uttar Pradesh News: अयोध्या में बनकर तैयार हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आज प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या के दौरे पर हैं. उन्होंने ने इस दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. पीएम मोदी ने दो अमृत भारत और छ: नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई. उन्होंने अयोध्या दौरे के दौरान अचानक अपने कार्यक्रम में बदलाव किया. वह उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर गए. जहां दलिता महिला मीरा मांझी ने पीएम मोदी को चाय भी पिलाई. मीरा काफी खुश नजर आई और कहा  'मेरे घर तो भगवान आए हैं'.

पीएम मोदी ने मीरा मांझी से क्या बातचीत की? 
मीरा मांझी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं.  मीरा मांझी का कहना है, "पीएम मोदी ने पूछा कि आपको क्या-क्या मिला है? उनको मैंने बताया कि मुझे घर और गैस सिलेंडर मिल गया है. पानी फ्री का मिलता है. उन्होंने पूछा कि अब आपको कैसा फील होता है, तो मीरा मांझी ने बताया कि बहुत अच्छा महसूस करती हूं. उन्होंने कहा कि क्या आपने अपने मन पसंद से घर बनवाया, तो मैंने कहा कि हां वैसा ही बनवाया है. मीरा मांझी ने कहा कि उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी कि प्रधानमंत्री हमारे घर आने वाले हैं. एक घंटे पहले पता चला कि प्रधानमंत्री मोदी घर पर आने वाले हैं. ये पल मुझे जिंदगी भर याद रहने वाला है.' मीरा मांझी के घर  प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन 15 मिनट तक रूके हुए थे.

पीएम मोदी का अयोध्या में रोड शो

 भगवान राम की जन्मभूमी पर प्रधानमंत्री मोदी ( PM Modi )   के स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश  की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ( Anandi Ben Patel ) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) मौजूद रहें. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी 'अयोध्या धाम' रेलवे स्टेशन ( Ayodhya Dham Railway Station ) के लिए एक रोड शो पर निकले, जहां पर लोगों ने सड़कों पर दोनों तरफ से खड़े होकर प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाया और अयोध्या वासियों का अभिवादन किया. सड़क के दोनों तरफ लोगों का हुजूम था.

Trending news