Avesh Khan, IND vs AUS: शमी की जगह लेंगे आवेश खान, बीसीसीआई का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2034409

Avesh Khan, IND vs AUS: शमी की जगह लेंगे आवेश खान, बीसीसीआई का बड़ा ऐलान

Avesh Khan, IND vs AUS: आवेश खान को मोहम्मद शमी की जगह रखा गया है. शमी चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है. पढें पूरी खबर

Avesh Khan, IND vs AUS: शमी की जगह लेंगे आवेश खान, बीसीसीआई का बड़ा ऐलान

Avesh Khan, IND vs AUS: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अवेश खान को भारत की टीम में शामिल किया गया है. यह मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से शुरू होने वाले वाला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि अवेश खान घायल हुए सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल होंगे. वह अब केपटाउन में नए साल के टेस्ट से पहले भारतीय तेज आक्रमण को मजबूत करेंगे.

आवेश खान टीम इंडिया में शामिल

घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले आवेश मौजूदा वक्त में बेनोनी के विलोमूर पार्क में दक्षिण अफ्रीका 'ए' के ​​खिलाफ चार दिवसीय मैच में भारत 'ए' के ​​लिए खेल रहे हैं. 38 फर्स्ट क्सास मैचों में, आवेश ने 22.65 की औसत और 3.12 की इकॉनमी रेट से 149 विकेट लिए हैं, जिसमें सात बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल हैं. अवेश को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के लिए चुना गया है. उन्होंने 19 टी20 इंटरनेशनल और आठ ओडीआई मैच खेले हैं.

जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती वनडे में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4-27 का स्कोर हासिल किया. इस बीच, भारत पर सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काट लिए गए, जहां वे एक पारी और 32 रनों से हार गए थे.

बता दें पहले टेस्ट में भारत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम इंडिया केवल 246 रनों  पर ही सिमट गई. इसके बाद भारत के बल्लेबाजों की काफी आलोचना हो रही है. इस मसले को लेकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा का भी बयान आया था, उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. हालांकि यह कहना गलत होगा हमारे बल्लेबाज उनकी गेंद नहीं खेल पाए.

दूसरे टेस्ट के रलिए  टीम इंडिया स्क्वाड (India's squad for 2nd Test)

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान.

Trending news