Australian Open 2023: सानिया मिर्ज़ा के करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम; इन जोड़ीदार के साथ मैदान में उतरेंगी
Advertisement

Australian Open 2023: सानिया मिर्ज़ा के करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम; इन जोड़ीदार के साथ मैदान में उतरेंगी

Australian Open 2023: टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा अपने करियर के अंतिम ग्रैंड स्लैम के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 उनके करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम होगा.एना डानीलिना और रोहन बोपन्ना सानिया के जोड़ीदार रहेंगे. 

Australian Open 2023: सानिया मिर्ज़ा के करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम; इन जोड़ीदार के साथ मैदान में उतरेंगी

Australian Open 2023: टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा अपने करियर के अंतिम ग्रैंड स्लैम के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 उनके करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम होगा. साल का पहला ग्रैंड स्लैम का आग़ाज़ हो चुका है, मगर भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया कोर्ट पर कब उतरेंगी, इस सवाल की हर तरफ़ चर्चा में है.  भारतीय टेनिस को एक नया मुकाम देने वाली सानिया को अंतिम बार ग्रैंड स्लैम खेलते हुए देखने के लिए हर कोई बेताब हैं. सानिया अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेलने कोर्ट पर उतरेंगी. ऐसे में वो 2009 और 2016 के कमाल को दोहराने की हर मुमकिन कोशिश करेंगी. 

एना डानीलिना-रोहन बोपन्ना हैं सानिया के जोड़ीदार 
एना डानीलिना, सानिया की जोड़ीदार हैं. सानिया 18 जनवरी को एना डानीलिना के साथ वीमंस डबल्स के पहले राउंड में उतरेंगी. उनके सामने डाल्मा गल्फी और बर्नार्डा पैरा की चुनौती होगी. भारतीय स्टार अगर पहले राउंड में कामयाब हो जाती हैं तो वो दूसरे राउंड में एंट्री कर लेंगी. पहले राउंड को पार करने में सानिया का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है. मिक्स्ड डबल्स के इवेंट 21 जनवरी से खेले जाएंगे और सानिया भारतीय स्टार रोहन बोपन्ना के साथ मैदान में उतरेंगी. दोनों पिछली बार विंबलडन 2021 में जोड़ी बनाकर उतरे थे. 

सानिया ने किया था रिटायरमेंट का ऐलान
कुछ दिन पहले ही सानिया ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के ज़रिए उन्होंने आधिकारिक तौर पर टेनिस को अलविदा कहने की बात ही थी. वो आखिरी बार कोर्ट पर अगले महीने दुबई में WTA 1000 टूर्नामेंट में उतरेगी. 2003 में टेनिस में कदम रखने वाली सानिया ने 3 ग्रैंड स्लैम वीमंस डबल्स और 3 ग्रैंड स्लैम मिक्स्ड में जीतकर मुल्क का नाम रोशन किया. साथ ही टेनिस स्टार ने 2009 में मिक्स्ड डबल्स और 2016 में वीमंस डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन के ख़िताब पर क़ब्ज़ा जमाया था. 

Watch Live TV

Trending news