गुरुग्राम की मस्जिद में हमलाः पंचायत के बाद प्राथमिकी वापस लेगा शिकायतकर्ता !
Advertisement

गुरुग्राम की मस्जिद में हमलाः पंचायत के बाद प्राथमिकी वापस लेगा शिकायतकर्ता !

बुधवार की रात यहां के भोड़ाकलां गांव की एक मस्जिद में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने कथित रूप से तोड़फोड़ की थी. गांव के लोगों के भरोसे के बाद शिकायतकर्ता सूबेदार नज़र मोहम्मद ने कहा कि उनका समुदाय इस मामले में कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहता है.

अलामती तस्वीर

गुरुग्रामः एक मस्जिद में भीड़ द्वारा मुबैयना तौर पर तोड़फोड़ करने के दो दिन बाद मुख्य शिकायतकर्ता ने पुलिस से प्राथमिकी पर कार्रवाई नहीं करने की गुजारिश की है. ऐसा उसने इसलिए किया है, क्योंकि हिंदू ग्रामीणों ने उन्हें भरोसा दिया है कि ऐसी घटनाएं दोबारा भविषय में नहीं होगी. शिकायतकर्ता सूबेदार नज़र मोहम्मद ने कहा कि उनका समुदाय इस मामले में कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहता है, क्योंकि ग्रामीणों ने गांव के मुसलमानों को आश्वासन दिया है कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी. मोहम्मद द्वारा पुलिस को दिए गए आवेदन के मुताबिक, गुरुवार की रात हुई पंचायत में दोनों समुदायों के बीच मतभेदों को सुलझा लिया गया है.

शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई 
पुलिस इंस्पेक्टर अजय मलिक ने बताया कि पुलिस को एक आवेदन मिला है जिसमें आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी रद्द करने की गुजारिश की गई है. उन्होंने कहा, “लेकिन प्राथमिकी रद्द करने की प्रक्रिया अदालत द्वारा ही तय की जाएगी.“ मस्जिद में शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई है. हालांकि, एहतियात के तौर पर मस्जिद के आसपास पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. गांव के सभी चार मुस्लिम परिवारों के सदस्य नमाज में शामिल हुए. 

शांति और भाईचारे का आश्वासन 
गांव के चार मुस्लिम परिवारों और हिंदुओं के बीच शांति बहाल करने के लिए सरपंच कार्यालय में पंचायत की बैठक हुई थी. पुलिस के मुताबिक, पंचायत की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली और ग्रामीणों द्वारा मुस्लिम परिवारों को शांति और भाईचारे का आश्वासन दिए जाने के साथ बैठक खत्म हुई. मोहम्मद ने प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध करते हुए अपने आवेदन में कहा कि दोनों समुदायों के बीच एक समझौता हो गया है और वह कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते हैं.
गौरतलब है कि बुधवार की रात यहां के भोड़ाकलां गांव की एक मस्जिद में 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने कथित रूप से तोड़फोड़ की थी. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की थी.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news