Atique-Ashraf Murder: अतीक़ की जबरन क़ब्ज़ा की गई ज़मीनें हक़दारों को मिलेंगी वापस; UP सरकार उठा सकती है ये क़दम
Advertisement

Atique-Ashraf Murder: अतीक़ की जबरन क़ब्ज़ा की गई ज़मीनें हक़दारों को मिलेंगी वापस; UP सरकार उठा सकती है ये क़दम

UP Government: यूपी सरकार अतीक अहमद द्वारा कब्जा की गई जमीन को उनके मालिकान को वापस लौटाने के लिए प्लान बना रही है. अतीक और अशरफ अहमद ने करोड़ों की जमीन पर गैर कानूनी कब्जा कर रखा था. दोनों की मौत के बाद पीड़ितों में उम्मीद जगी है.

 

Atique-Ashraf Murder: अतीक़ की जबरन क़ब्ज़ा की गई ज़मीनें हक़दारों को मिलेंगी वापस; UP सरकार उठा सकती है ये क़दम

Atique Ashraf Murder Case: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद से पीड़ित लोगों में तकरीबन चार दशक बाद अब इंसाफ मिलने की उम्मीद नजर आ रही है. माफिया भाईयों की मौत के बाद तमाम पीड़ित पुलिस से सम्पर्क करके अपने कब्जे की जमीन और मकान वापस लेने के लिए मांग कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, यूपी की योगी सरकार माफिया अतीक अहमद द्वारा प्रयागराज और दूसरे शहरों में  मासूम लोगों की जबरन कब्जा की जमीन को वापस लौटाने के लिए स्पेशल कमेटी टीम बना सकती है. इसे लेकर प्रशासन लोगों को उनकी जायदाद वापस देने के लिए कमेटी के गठन पर गौर कर रहा है.

माफिया भाईयों ने जबरन किया जमीन पर कब्जा 
बीते चार दशकों से लोग अतीक-अशरफ के डर के साए में जिंदगी गुजारने पर मजबूर थे. उसके अपने आतंक से लोगों की गाढ़ी मेहनत से बनाई गई सैकड़ों करोड़ की ज़मीन पर गैर कानूनी कब्जा कर लिया था. अतीक अहमद ने प्रयागराज समेत कई शहरों में अपनी दबंगई से लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा किया या फिर उस प्रॉपर्टी को बहुत ही कम कीमत में जबरदस्ती अपने नाम करवा लिया. ऐसे में अतीक द्वारा कब्जा की गई जमीनों के हकदारों को कुछ उम्मीद नजर आने लगी है और यूपी सरकार उन्हें जमीन लौटाने पर गौर कर रही है. योगी सरकारर इन जमीनों को चिन्हित करके मालिकों को वापस लौटाने के लिए कमेटी बनाने पर जल्द कोई कदम उठा सकती है.

कई मशहूर बिल्डरों के साथ अतीक की साझेदारी 
लखनऊ के मुस्लिम इलाकों में अतीक अहमद के नाम पर करोड़ों का कारोबार फैला हुआ है. मोहम्मद मुस्लिम से लगातार हो रही छानबीन से काले साम्रज्य का सच सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, अतीक का कारोबार कई जगह फैला हुआ है. अतीक के नाम पर मोहम्मद मुस्लिम ने तकरीबन दो सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बनाई है. जानकारी के मुताबिक, अतीक ने अपनी ब्लैक इनकम का बड़ा हिस्सा रियल एस्टेट के कारोबार में लगाया था. इसमें दो दर्जन से ज्यादा फर्म अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, सालों और दूसरे करीबियों के नाम से हैं. इसके अलावा प्रयागराज के कई मशहूर बिल्डरों और कारोबारियों के साथ भी अतीक की साझेदारी की बात सामने आई थी. 

Watch Live TV

Trending news