Atiq Lawyer Arrested: उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के वकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Advertisement

Atiq Lawyer Arrested: उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के वकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Atiq Lawyer Arrested: इलाहाबाद चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पूरी खबर पढ़ने के नीचे स्कॉल करें.

 Atiq Lawyer Arrested: उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के वकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Atiq Lawyer Arrested: पुलिस ने कहा कि मारे गए गैंगस्टर और राजनेता अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में लखनऊ में होटल हयात लिगेसी के बाहर से गिरफ्तार किया गया है. विजय मिश्रा पर 24 फरवरी को दो पुलिसकर्मियों के साथ गोली मारकर हत्या करने से पहले प्रयागराज अदालत से उमेश पाल का स्थान साझा करने का आरोप लगाया गया था. उन्हें भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक अधिनियम, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और एससी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह थे. इस मामले में नामित मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल, 2023 को एक अस्पताल के बाहर तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पिछले महीने पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. उन्होंने बताया कि आरोप पत्र में अहमद, राकेश उर्फ नकेश उर्फ लाला, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद, शाहरुख, अखलाक अहमद और खान शौलत हनीफ को आरोपी बनाया गया है.

अतीक के वकील विजय मिश्रा रंगदारी के एक मामले में भी आरोपी थे. उन पर 21 मई को प्रयागराज जिले के एक प्लाईवुड व्यापारी से कथित तौर पर ₹3 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज किया गया था.

प्रयागराज के अतरसुइया पुलिस स्टेशन में दायर एक शिकायत में व्यापारी सईद अहमद, जो दरियाबाद के रहने वाले हैं और मुट्ठीगंज इलाके में एक दुकान के मालिक हैं. उसने आरोप लगाया कि मिश्रा ने उनसे उधार पर 1.20 लाख का सामान खरीदा था. लेकिन उनका बकाया चुकाने से इनकार कर दिया. शिकायतकर्ता के मुताबिक, 20 अप्रैल को मिश्रा ने सईद को फोन किया और अतीक और उसके गुर्गों के नाम पर 3 करोड़ रुपये की मांग की थी.

इस बीच विजय मिश्रा ने गलत काम के सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा, "एफआईआर में मेरी छवि खराब करने और मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की साजिश के तहत मेरे खिलाफ पूरी तरह से झूठे आरोप लगाए गए हैं."

Zee Salaam

Trending news