Asian Games 2023: भारत ने रचा इतिहास; जीता 100वां पदक, जीत डाला इतना सोना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1903978

Asian Games 2023: भारत ने रचा इतिहास; जीता 100वां पदक, जीत डाला इतना सोना

India 100 Medals: भारत ने एशियाई खेल में इतिहास रच दिया है. भारतीय दल ने अभी तक कुल 100 दक जीत लिए हैं. जबकि भारतीय मेंस क्रिकेट टीम गोल्ड जीतने के लिए फाइनल में अफगानिस्तान टीम का सामना करेंगे. 

 

 

Asian Games 2023: भारत ने रचा इतिहास; जीता 100वां पदक, जीत डाला इतना सोना

Asian Games 2023: एशियाई खेल के 19वें सेशन में भारत ने इतिहास रच दिया है. भारतीय दल ने शतक पूरा कर लिया है. विमेंस कबड्डी ने चीनी ताइपे को हराकर 100वां पदक भारत को दिलाया. भारत ने अभी तक 25 गोल्ड, 35 सिल्वर और 40 कांस्य पदक जीता है. 

भारतीय तीरंदाजी दल ने दो गोल्ड मेडल जीते हैं, जिसमें ज्योति सुरेखा, ओजस प्रवीण देवतले अपने-अपने विमेंस और मेंस कंपाउंड कॉम्पिटिशन में टॉप पर रहे. जबकि तीरंदाजी में अभिषेक वर्मा ने रजत पदक तो अदिति गोपीचंद को ब्रॉन्ज मेडल जीता. जबकि कुश्ती में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, जिसमें यश, दीपक पुनिया, विक्की और सुमित अपने-अपने भार वर्ग में वर्चस्व के लिए लड़ रहे हैं. इस बीच, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को फाइनल का इंतजार रहेगा. फाइनल मुकाबल में भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा, जिसमें दोनों टीमों की नजरें गोल्ड मेडल पर होंगी.

 इन पर है सब की नज़र
चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी की जोड़ी पर सबकी नजर है. प्रशंसकों को दोनों से बैडमिंटन के मेंस युगल में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद है. 

भारत चौथे स्थान पर काबिज
भारत फिलहाल पदक तालिका में चौथे नंबर पर है. भारत 25 गोल्ड के साथ 100 पदक जीते हैं. जबकि चीन पहले नंबर पर काबिज हैं. चीन के पास 356 पदक हैं, जिसमें 188 गोल्ड, 105 सिल्वर और 65 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. वहीं जापान 47 गोल्ड के साथ 169 मेडल जीतकर दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. जबकि कोरिया 172 मेडल जीतकर तीसरे नंबर पर है, जिसमें उसने 36 गोल्ड, 50 सिल्वर और 86 मेडल जीते हैं.

आज का रिजल्ट
तीरंदाजी में अदिति गोपीचंद ने महिलाओं की कंपाउंड में कांस्य पदक जीता. जबकि ज्योति सुरेखा ने तीरंदाजी के महिलाओं की कंपाउंड में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता है. वहीं मेंस तीरंदाजी में ओजस प्रवीण देवतले में स्वर्ण पदक जीता तो अभिषेक वर्मा रजत पदक जीतने में कामयाब हुए.

 

Trending news