जिंदगी से मायूस हुए सुरक्षा कर्मचारी, दिल्ली और बंगाल में कर ली आत्महत्या
Advertisement

जिंदगी से मायूस हुए सुरक्षा कर्मचारी, दिल्ली और बंगाल में कर ली आत्महत्या

पश्चिम बंगाल में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने और दिल्ली में एक सहायक उप-निरीक्षक (ASI) ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. इन लोगों के कत्ल का पता अभी नहीं चल पाया है.

जिंदगी से मायूस हुए सुरक्षा कर्मचारी, दिल्ली और बंगाल में कर ली आत्महत्या

पश्चिम बंगाल में कूच बिहार जिले के दिनहाटा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. मृतक की पहचान सत्यभान सिंह (48) के रूप में हुई है. वह बीएसएफ की बटालियन नंबर 138 से जुड़े थे. सूत्रों ने बताया कि शिविर में तैनात बीएसएफ जवानों ने शुक्रवार को राइफल फायरिंग की आवाज सुनी और सिंह को खून से लथपथ पाया. 

उसने यह कदम क्यों उठाया इसका सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. बीएसएफ अधिकारियों ने मारे गए जवान का शव स्थानीय साहिबगंज थाने की पुलिस को सौंप दिया है. कूचबिहार के डीएसपी द्युतिमान भट्टाचार्य ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

दिल्ली में आत्महत्या
दिल्ली पुलिस के एक ऑन ड्यूटी सहायक उप-निरीक्षक (ASI) ने दक्षिण दिल्ली में अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. मृतक की पहचान हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के मूल निवासी रामअवतार के रूप में हुई है, जो 1993 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को ASI रामअवतार सब-इंस्पेक्टर प्रेम सिंह के साथ बी.पी. मार्ग पर नाइट पिकेट ड्यूटी पर तैनात थे. 

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, "लगभग तीन बजे, रामअवतार ने अपने साथी सब इंस्पेक्टर को 10 मिनट के लिए आराम करने के लिए कहा और अपनी कार में बैठने चले गए, जो बैरिकेड के पास खड़ी थी." अधिकारी ने कहा, "जब एसआई प्रेम कुछ देर बाद उसे देखने गए, तो उन्होंने पाया कि एएसआई रामअवतार ने अपनी सर्विस पिस्तौल से खुद को गोली मार ली थी और वह मृत पाए गए."

नोट- अगर आपको मदद की जरूरत है तो आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं. 9152987821

Trending news