फिर भड़के ओवैसी, कहा- 'PM मोदी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, उनके पियादे मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं...'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1756476

फिर भड़के ओवैसी, कहा- 'PM मोदी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, उनके पियादे मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं...'

Owaisi on UCC: पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में मुसलमानों के बारे में बात करते हुए तीन तलाक, पसमांदा मुसलमान ओर निफॉर्म सिविल कोड के बारे में बात की थी लेकिन अब AIMIM के चीफ ओवैसी ने इस पर पलटवार किया है.

फिर भड़के ओवैसी, कहा- 'PM मोदी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, उनके पियादे मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं...'

Owaisi on UCC: PM मोदी ने हाल ही में अपने संबोधन में मुसलमानों के बारे में बात कही है. उन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) के बारे में भी बात कही है. इस पर AIMIM चीफ असदुद्दीन उवैसी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि "नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक, यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों पर कुछ टिप्पणी की है. लगता है मोदी जी ओबामा की नसीहत को ठीक से समझ नहीं पाए."

ओवैसी ने किया PM पर हमला

ओवैसी ने कहा है कि "मोदी जी ये बताइए कि क्या आप "हिन्दू अविभाजित परिवार" (HUF) को खत्म करेंगे? इसकी वजह से देश को हर साल 3064 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है. एक तरफ आप पसमांदा मुसलमानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और दूसरी तरफ आपके प्यादे उनकी मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं, उनका रोजगार छीन रहे हैं, उनके घरों पर बुलडोजर चला रहे हैं, उनकी लिंचिंग के जरिए हत्या कर रहे हैं और उनके आरक्षण की मुखालिफत भी कर रहे हैं." 

शादी पर रखी उवैसी ने अपनी बात

ओवैसी ने कहा है कि "पाकिस्तान का हवाला देते हुए मोदी जी ने कहा है के वहां तीन तलाक पर रोक है. मोदी जी को पाकिस्तान के कानून से इतनी प्रेरणा क्यों मिल रही है? आपने तो यहां तीन तलाक के खिलाफ कानून भी बना दिया, लेकिन उसका जमीनी स्तर पर कुछ फर्क नहीं पड़ा बल्कि महिलाओं पर शोषण और बढ़ गया है. हम तो हमेशा से मांग कर रहे हैं कि कानून से समाज-सुधार नहीं होगा. अगर कानून बनाना ही है तो उन मर्दों के खिलाफ बनाना चाहिए जो शादी के बाद भी अपनी पत्नी को छोड़ कर फरार हो जाते हैं." 

मुसलमानों को किया जा रहा टार्गेट

असदुद्दीन उवैसी ने कहा कि "आप डिफरेंट सेट ऑफ रूल की बात करते हैं तो यूनाइटेड हिंदू फैमिली को ही सिर्फ टैक्स क्यों दिया जा रहा है. क्या ये संविधान के राइट ऑफ इक्वालिटी के खिलाफ नहीं है. इस्लाम में शादी एक कांट्रेक्ट है. हिंदू में जन्म-जन्म का साथ, यूनिफॉर्म सिविल कोड की नहीं, हिंदू सिविल कोड की बात है. भारत के मुसलमान को टारगेट करना मकसद है."

यह भी पढ़ें: मुस्लिमों को लेकर बदले पीएम मोदी के मिजाज, 2024 से पहले फेवर में कही ये बातें

रोक दी गई मुसलमानों की स्कॉलरशिप

AIMIM चीफ ने कहा, "आपकी सरकार ने गरीब मुसलमानों की स्कॉलरशिप खत्म कर दी. अगर पसमांदा मुसलमान का शोषण हो रहा है तो आप क्या कर रहे हैं? पसमांदा मुसलमान का वोट मांगने से पहले आपके कार्यकर्ता को घर-घर जाकर माफी मांगनी चाहिए कि आपके प्रवक्ता और विधायक ने हमारे नबी-ए-करीम की शान में गुस्ताखी की." 

PM मोदी ने क्या कहा था?

इससे पहले पीएम मोदी ने भोपाल में भाजपा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि "समान नागरिक संहिता के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा है. देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता लाओ, लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं."

तीन तलाक पर बोले PM

तीन तलाक पर पीएम मोदी ने कहा था कि "जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं ये लोग मुस्लिम बेटियां के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं. तीन तलाक से सिर्फ बेटियों को नुकसान नहीं होता है बल्कि इससे पूरा परिवार तबाह हो जाता है. मैं समझता हूं कि मुसलमान बेटियों पर तीन तलाक का फंदा लटका कर कुछ लोग उन पर हमेशा अत्याचार करने की खुली छूट चाहते हैं."

Zee Salaam Live TV:

Trending news