अरविंद केजरीवाल ने गोवा के लोगों से 'इंडिया' के लिए वोट करने की अपील, साथ में पंजाब CM भी मौजूद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2068222

अरविंद केजरीवाल ने गोवा के लोगों से 'इंडिया' के लिए वोट करने की अपील, साथ में पंजाब CM भी मौजूद

Lok Sabah Chunav 2024: केजरीवाल ने शुक्रवार ( 19 जनवरी ) को एक सभा के दौरान गोवा के लोगों से 'इंडिया' ब्लॉक के लिए वोट करने की अपील की. इस सभा में केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान भी मौजूद थे. 

अरविंद केजरीवाल ने गोवा के लोगों से 'इंडिया' के लिए वोट करने की अपील, साथ में पंजाब CM भी मौजूद

Goa News: आम आदमी पार्टी (AAP) के चेयरमेन व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गोवा के दौरे पर हैं. उन्होंने शुक्रवार ( 19 जनवरी ) को एक सभा के दौरान गोवा के लोगों से 'इंडिया' ब्लॉक के लिए वोट करने की अपील की. इस सभा में केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान भी मौजूद थे. 

केजरीवाल ने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में 'इंडिया' ब्लॉक के कैंडिडेट को वोट दें. आम आदमी पार्टी गोवा में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत में है. कोई भी फैसला लेने के बाद हम आपको खबर करेंगे.”

वहीं, केजरीवाल ने इस दौरान वालंटियर से आग्रह किया कि वे दूसरे पार्टी के लीडरों पर ध्यान केंद्रित न करें बल्कि 'आप' के लिए नए चेहरों की पहचान करें और उन्हें बढ़ावा दें जो लोगों की इज्जत और विश्वास करते हों. उन्होंने खिातब करते हुए कहा कि पंजाब सरकार में 80 विधायक भी नए चेहरे हैं, जो नई प्रतिभाओं को निखारने की और पार्टी की कमिटमेंट को मजबूत करते हैं. उन्होंने कहा, "राजनीति एक पूर्णकालिक प्रतिबद्धता ( Commitment )  है न कि अंशकालिक नौकरी."

गोवा के AAP विधायकों के अनुकरणीय प्रदर्शन ( Exemplary Performance ) पर जोर देते हुए, केजरीवाल ने वालंटियर्स से दूसरे निर्वाचन क्षेत्रों ( Constituencies ) में लोगों को अपना काम दिखाने का दरख्वास्त किया. साथ ही उन्होंने विधायकों और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जनता के साथ बातचीत के दौरान दिल्ली और पंजाब में उनकी सरकार द्वारा की गई पहलों के बारे में भी बताएं. उन्होंने कहा, "आप को 2027 के राज्य विधान सभा चुनाव के दौरान गोवा में अगली सरकार बनानी चाहिए."

गौरतलब है कि आण आदमी पार्टी ने दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 में 70 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज की थी. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 8 सीटों पर कब्जा जमाया था, वहीं कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल पाया था. 

Trending news