सेना ने 8 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया; तीन लोगों की मौत, इलाके में तनाव
Advertisement

सेना ने 8 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया; तीन लोगों की मौत, इलाके में तनाव

Jammu Kashmir News: मृत पाए गए तीन लोगों की पहचान 48 साल के सफीर अहमद, उनके दो रिश्तेदार 28 साल के शबीर अहमद और मोहम्मद शौकत के रूप में हुई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

सेना ने 8 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया; तीन लोगों की मौत, इलाके में तनाव

Jammu Kashmir News: सेना ने 22 दिसंबर को 8 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 24 दिसंबर को अज्ञात लोगों के खिलाफ कत्ल का मुकदमा दर्ज किया है. इन तीनों लोगों के बॉडी 23 दिसंबर को मिले थे और शरीर पर चोटों के निशान थे. इसके बाद एक सोशल मीडिया पर करीब 29 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद ये मामला गरमा गया और इलाके में तनाव बढ़ गया. 

मृत पाए गए तीन लोगों की हुई पहचान 
मृत पाए गए तीन लोगों की पहचान 48 साल के सफीर अहमद, उनके दो रिश्तेदार 28 साल के शबीर अहमद और मोहम्मद शौकत के रूप में हुई है. वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कुछ लोग तीन लोगों को नंगा करके उन पर मिर्च पाउडर छिड़क रहे थे. दावा ये भी किया जा रहा है कि ये सभी लोग सेना के जवान हैं और यह वीडियो आर्मी कैंप में शूट किया गया था. 

कत्ल का मुकदमा दर्ज
अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' के मुताबिक, पुंछ के सुरनकोट पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज की गई है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने पुंछ जिले में मारे गए इन तीनों लोगों के परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने का ऐलान किया गया है. वहीं गंभीर रूप से घायल पांच मकामी लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. ये तीनों गुज्जर-बक्करवाल जनजातीय समुदाय के हैं.

सेना के काफिले पर हुआ आतंकी हमला
इससे पहले 21 दिसंबर को पुंछ-राजौरी में सेना के काफिले पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया था. जिसमें 4 सेना के जवान मारे गए थे. जबकी 3 जवान घायल हो गए थे. उसके बाद सुरक्षा बलों ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था. घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में शामिल चरमपंथियों की अभी तक न तो पहचान हुई है और न ही गिरफ्तारी हुई है.

Zee Salaam Live TV

Trending news