इंटरनेशनल मंच पर 'दहाड़ेगी' कश्मीर की बेटी अक्सा, सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने का करती हैं काम
Advertisement

इंटरनेशनल मंच पर 'दहाड़ेगी' कश्मीर की बेटी अक्सा, सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने का करती हैं काम

Aqsa Masrat: जम्मू-कश्मीर की सबसे युवा शोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को अंतरराष्ट्रीय मंच पर संबोधित करने के लिए बुलाया गया है. बदलते कश्मीर के लिए यह फख्र का लम्हा है. 

इंटरनेशनल मंच पर 'दहाड़ेगी' कश्मीर की बेटी अक्सा, सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने का करती हैं काम

श्रीनगर: कश्मीर की सबसे युवा सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, कॉलेज ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशंस और संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक द्वारा आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय मंच को संबोधित करेगी. बारामूला के सोपोर कस्बे की रहने वाली और शाह रसूल मेमोरियल वेलकिन सोपोर की छात्रा, अक्सा मसरत कश्मीर घाटी की सबसे कम उम्र की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिन्होंने अपने आकर्षक वीडियो के साथ एक गहरी फॉलोइंग बनाई है.

जम्मू-कश्मीर में बहुत शोहरत हासिल करने के बाद, अक्सा को दक्षिण कैरोलिना यूनिवर्सिटी के ज़रिए आज के युवाओं पर सोशल मीडिया के किरदार और असर के बारे में एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलने के लिए बुलाया गया है. अंतरराष्ट्रीय मंच के बुलाने को फख्र गर्व का लम्हा बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे उन्हें बहुत खुशी होती है कि उनके काम को न सिर्फ जम्मू-कश्मीर के लोग बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिल रही है. उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति इसके लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार है तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

Relationship tips: ये 5 साइन बताएंगे, वह शख्स आपके लिए है कितना सही!

उन्होंने कहा, "कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है और एक व्यक्ति में आत्मविश्वास होना चाहिए कि वह ऐसा कर सकती है. उसे दुनिया को दिखाना है कि वह कर सकती है." दिन-प्रतिदिन के मुद्दों पर वीडियो बनाने के अलावा, अक्सा अपने सोशल मीडिया पोस्ट में अपने आस-पड़ोस की नागरिक समस्याओं पर भी प्रकाश डालती हैं. उन्होंने स्थानीय खेती और कटाई प्रक्रियाओं को दिखाने वाले वीडियो भी पोस्ट किए हैं. उसने कहा कि वह अपनी पढ़ाई का भी ध्यान रख रही है क्योंकि वह एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती है.

यह पूछे जाने पर कि वह दोनों मोर्चों को कैसे संभालती हैं? अक्सा ने कहा, "एक ही वक्त में पढ़ाई के साथ-साथ कंटेंट बनाना अक्सर थकाऊ हो जाता है. हालांकि, मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करती हूं और सिर्फ अपने खाली वक्त में वीडियो बनाती हूं." अक्सा आगे कहती हैं कि उसका परिवार सोशल-मीडिया इन्फ्लुएंसर के तौर पर उनकी हिमायत करता है. उनके यूट्यूब चैनल 'व्हाट अक्सा सेज' के 50,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जबकि उनके फेसबुक पेज पर 60,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news