AMU में छात्रों का प्रदर्शन; इस मांग को लेकर प्रॉक्टर को सौंपा मेमोरेंडम
Advertisement

AMU में छात्रों का प्रदर्शन; इस मांग को लेकर प्रॉक्टर को सौंपा मेमोरेंडम

AMU News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पिछले चार माह से मोहम्मद गुलरेज कार्यवाहक कुलपति की कुर्सी संभाल रहे हैं. छात्रों का कहना है कि पर्मानेंट वीसी नहीं होने से विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों ने जल्द से जल्द कुलपति का चुनाव कराए जाने की मांग की है.  

 

AMU में छात्रों का प्रदर्शन; इस मांग को लेकर प्रॉक्टर को सौंपा मेमोरेंडम

Aligarh Student Protest: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की मांग को लेकर छात्रों ने सोमवार को बाबे सैयद पर प्रदर्शन किया. छात्रों ने मुजाहिरा करके स्थाई कुलपति की मांग उठाई है. पूर्व कुलपति डॉ तारिक मंसूर के इस्तीफा देने के बाद से पिछले चार महीने से मोहम्मद गुलरेज कार्यवाहक कुलपति का काम देख रहे हैं. छात्रों का कहना है कि पर्मानेंट वीसी नहीं होने से विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है साथ ही कर्मचारियों की भी समस्याएं हल नहीं हो रही हैं. छात्रों का यह भी कहना है कि मोहम्मद गुलरेज कुलपति पद के लिए वह स्वयं भी उम्मीदवार है , इसलिए उन्हें वाइस चांसलर की कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं है. स्टूडेंट ने अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित एक मेमोंरेंडम प्रॉक्टर को सौंपा.

स्थाई कुलपति की मांग 
इस मौके पर छात्र सलमान गौरी ने बताया कि हम इस वजह से मुजाहिरा कर रहे हैं, चूंकि मौजूदा वाइस चांसलर कार्यवाहक कुलपति है. हम लोगों को यूनिवर्सिटी में स्थाई कुलपति की जरूरत है. जो सिलेक्शन कमेटी और एएमयू कर्मचारियों की समस्याओं को सुनकर उन्हें हल कर सके. छात्रों ने कहा कि चार माह का समय गुजर गया हैं लेकिन, अभी तक कुलपति के लिए इलेक्शन नहीं कराए जा रहे हैं. छात्रों ने कार्यवाहक कुलपति से गुहार लगाई कि जल्द से जल्द वीसी का चुनाव कराया जाए. छात्रों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द कुलपति का चुनाव नहीं कराया गया है तो वो अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे.

कोई काम प्रभावित नहीं हुआ:प्रॉक्टर 
वहीं, इस पूरे मामले में एएमयू प्रॉक्टर वसीम अली ने कहा कि, छात्रों की डिमांड है कि कुलपति पैनल के लिए जल्द से जल्द कवायद की जाएं. उन्होंने बताया कि कुलपति के सेलेक्शन को लेकर एक प्रक्रिया होती है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के पद पर कोई मौजूद है और बिना कुलपति के विश्वविद्यालय नहीं चल सकती. उन्होंने कहा कि कुलपति का अपॉइंटमेंट कानून के तहत ही होता है. यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर काम कर रहे हैं और पढ़ाई का सिलसिला जारी है. सभी कक्षाएं चल रही है. इसके अलावा एडमिशन की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है.

Watch Live TV

Trending news