अमिताभ बच्चन ने क्लिक की थी राजीव गांधी की फोटो, प्रियंका ने खास अंदाज में किया शेयर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1833355

अमिताभ बच्चन ने क्लिक की थी राजीव गांधी की फोटो, प्रियंका ने खास अंदाज में किया शेयर

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का आज जन्मदिन है. इस दिन प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें खास अंदाज में याद किया है.

अमिताभ बच्चन ने क्लिक की थी राजीव गांधी की फोटो, प्रियंका ने खास अंदाज में किया शेयर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर उनकी एक पुरानी फोटो शेयर की. उस तस्वीर को दिग्गज बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने क्लिक किया था, जिनके राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के साथ अच्छे संबंध थे. प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के एक मोंटाज वीडियो के साथ एक फोटो शेयर की. 

प्रियंका ने की भावुक पोस्ट

पोस्ट में 1959 की फिल्म 'अनाड़ी' का गाना 'जीना इसी का नाम है' बैकग्राउंड में प्ले किया गया. इस गाने को मुकेश ने गाया था, जो राज कपूर और नूतन पर फिल्माया गया था. कैप्शन में, प्रियंका ने गाने की लाइनें लिखी, "किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार, किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार, जीना इसी का नाम है."

 

खास है तस्वीर

उन्होंने आगे लिखा, "ये लाइनें मुझे हमेशा आपकी याद दिलाती हैं. मैं जब भी ये गाना सुनती हूं तो मेरी आंखें भर आती हैं. फोटो क्रेडिट- अमिताभ बच्चन जी." फोटो में राजीव गांधी को बॉम्बर जैकेट पहने हुए देखा जा सकता है, और उनके गले में एक डीएसएलआर कैमरा लटका हुआ है. बैकग्राउंड में पुरानी ईंटों वाली दीवार और घास दिखाई दे रही है. 

राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

राजीव गांधी की जयंती पर लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील के किनारे एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. कांग्रेस लीडर राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख दौरे पर हैं. उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में श्रद्धांजलि अर्पित की. राजीव गांधी 1984-1989 तक भारत के छठे प्रधानमंत्री थे. 21 मई 1991 को उग्रवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम ने उनकी हत्या कर दी थी.

Trending news