नूपुर शर्मा केस में नहीं, बल्कि 2018 के इस मामले में मोहम्मद जुबैर को किया गया है गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1235768

नूपुर शर्मा केस में नहीं, बल्कि 2018 के इस मामले में मोहम्मद जुबैर को किया गया है गिरफ्तार

Mohammad Zubair arrested: ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा का कहना है कि मोहम्मद जुबैर को एक अलग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्हें दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया.

नूपुर शर्मा केस में नहीं, बल्कि 2018 के इस मामले में मोहम्मद जुबैर को किया गया है गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक, पत्रकार मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है. मोहम्मद जुबैर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और नफ़रत फैलाने का आरोप लगा है. मुहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर पहले दिल्ली पुलिस ने मजिस्ट्रेट के घर पर पेश किया. अब उन्हें एक दिन के पुलिस के रिमांड पर भेज दिया गया है.

AltNews के सह-संस्थापक, पत्रकार मोहम्मद जुबैर इससे पहले बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की उस वीडियो क्लिप साझा करने के बाद चर्चा में आए थे. इस वीडियो क्लिप में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

किस मामले में मोहम्मद ज़ुबैर को किया गया गिरफ्तार
आइए जानते हैं कि मोहम्मद ज़ुबैर को दिल्ली पुलिस ने किस मामले में गिरफ्तार किया है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि ट्विटर हैंडल पर मिली एक शिकायत के बाद मोहम्मद ज़ुबैर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था. जुबैर इस मामले में जांच में शामिल हुए थे और केस स्पेशल सेल दिल्ली स्टेशन में दर्ज किया गया था. फिर जब मोहम्मद जुबैर के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले तो उन्हें गिरफ्तार कर  लिया गया. दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा कि मोहम्मद जुबैर ने आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट करने के साथ एक धर्म के देवी-देवताओं का जानबूझकर अपमान किया गया था. मोहम्मद ज़ुबैर ने कथित तौर पर हिंदू मजहबी देवी-देवताओं को लेकर ये ट्वीट साल 2018 में किया था.

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने किया ये दावा
वहीं, ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने कहा कि जुबैर को 2020 से एक अलग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था, जिसमें अदालत ने उन्हें गिरफ्तारी से राहत प्रदान की थी. लेकिन उन्हें इस नए मामले में बिना किसी जरूरी सूचना के गिरफ्तार कर लिया गया. सिन्हा ने कहा. बार-बार अनुरोध के बावजूद हमें एफआईआर की कोई कॉपी नहीं दी जा रही है.

वहीं, पुलिस ने भी इस बात को कबूल किया कि जुबैर से मूल रूप से एक पुराने मामले में पूछताछ की जा रही थी, लेकिन नए मामले में "रिकॉर्ड पर पर्याप्त सबूत होने के बाद" गिरफ्तार किया गया था. उससे अभी भी पूछताछ की जा रही है और पुलिस कल उसे एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी ताकि आगे की हिरासत की मांग की जा सके.

ये वीडियो भी देखिए: मंत्री आरसीपी सिंह ने पत्रकारों पर निकाला गुस्सा, कहा मैं किसी का हनुमान नहीं​

Trending news