रामपुर MLA आकाश सक्सेना को इलाहाबाद हाई कोर्ट का नोटिस, आसिम राजा ने दी थी याचिका
Advertisement

रामपुर MLA आकाश सक्सेना को इलाहाबाद हाई कोर्ट का नोटिस, आसिम राजा ने दी थी याचिका

Akash Saxena: रामपुर से भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, उन्हें इलाहाबाद हाई कोर्ट से नोटिस जारी किया गया. सक्सेना के खिलाफ चुनाव में उनके सामने खड़े होने वाले सपा उम्मीदवार आसिम राजा ने अर्जी दी थी. पढ़िए आखिर क्या है पूरा मामला

रामपुर MLA आकाश सक्सेना को इलाहाबाद हाई कोर्ट का नोटिस, आसिम राजा ने दी थी याचिका

Akash Saxena: सपा नेता आसिम राजा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने रामपुर से बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना को नोटिस जारी किया है. जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच ने मामले की अगली सुनवाई अगस्त के पहले हफ्ते में तय की है. राजा ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि भाजपा नेता सक्सेना ने चुनाव जीतने के लिए भ्रष्ट आचरण किया. याचिकाकर्ता ने कहा कि सक्सेना और स्थानीय पुलिस ने कई मतदाताओं को अपने घरों से बाहर आने और वोट डालने की इजाज़त नहीं दी.

राजा ने दावा किया है कि ये वोटर्स मोटे तौर पर उनके समर्थक थे और उन्हें वोट देने के लिए बाध्य थे. इस बुनियाद पर राजा ने अदालत से विधायक के रूप में सक्सेना के चुनाव को अमान्य घोषित करने का अनुरोध किया है. गौरतलब है कि आजम खां को अभद्र भाषा के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य ठहराए जाने के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इस सीट से सपा प्रत्याशी आसिम रजा चुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना से हार गए थे.

बता दें कि आजम खान की विधायकी रद्द होने के बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे. जिसमें भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आकाश सक्सेना को उम्मीदवार बनाया गया था. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से आसिम राजा को टिकट दिया गया था. चुनाव के नतीजों में भाजपा उम्मीदवार ने आसिम राजा को कड़ी शिकस्त देकर इतिहास बना दिया था. रामपुर में एक लंबे अरसे से आजम खान का दबदबा रहा है लेकिन अब ना सिर्फ रामपुर बल्कि उनके बेटे की सीट स्वार पर भी भाजपा समर्थित पार्टी अपना दल के उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर ली है. 

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और आजम खान ने भारतीय जनता पार्टी और प्रशासन पर सख्त आरोप लगाए थे कि मुसलमानों को वोट तक नहीं डालने दिया गया. उन्होंने कहा था कि मुस्लिमों को मारा-पीटकर भगाया जा रहा है. आधार कार्ड देखने के बहाने उनकी लाठियों से पिटाई की जा रही है. इसी संबंध में आसिम रजा ने आकाश सक्सेना के खिलाफ केस दर्ज कराया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news