All Party Meeting: मानसून सत्र से पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई, होगी इन मुद्दों पर चर्चा
Advertisement

All Party Meeting: मानसून सत्र से पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई, होगी इन मुद्दों पर चर्चा

All Party Meeting: सरकार ने 20 जुलाई से होने वाले संसद में मानसून सत्र के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. मानसून सत्र के दौरान हंगामें की उम्मीद है. विपक्षी पार्टीया इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी.

 All Party Meeting: मानसून सत्र से पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई, होगी इन मुद्दों पर चर्चा

All Party Meeting: सरकार ने 20 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से संबंधित कई मुद्दों पर विचार-विमर्श के लिए बुधवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह सत्र की शुरुआत की पूर्वसंध्या पर एक पारंपरिक मिलन समारोह है. जिसमें वरिष्ठ सरकारी मंत्रियों की मौजूदगी वाली बैठक में विभिन्न दल अपने मुद्दे रखते हैं. ऐसी कई बैठकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा ले चुके हैं.

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा मंगलवार को बुलाई गई ऐसी ही सर्वदलीय बैठक कई दलों के नेताओं की अनुपलब्धता के कारण टाल दी गई है. जहां विपक्षी दल बेंगलुरु में बैठक कर रहे हैं. वहीं सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राष्ट्रीय राजधानी में बैठक कर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रल्हाद जोशी और पीयूष गोयल समेत अपने कुछ कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक की. गोयल जहां राज्यसभा में सदन के नेता हैं. वहीं जोशी संसदीय कार्य मंत्री हैं.

सूत्रों ने बताया कि यह सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के संबंध में था. क्योंकि उन्होंने अपने दृष्टिकोण को अंतिम रूप दिया था. भाजपा नेताओं की अलग-अलग बैठकें और उसके बाद भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के नेताओं की अलग-अलग बैठकें भी बुधवार को होंगी. क्योंकि सत्तारूढ़ गुट सत्र के लिए अपनी रणनीति तैयार करेगा.

इस साल विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा और विपक्षी पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं. ऐसे में संसद सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल महंगाई और जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के मुद्दों के अलावा मणिपुर संकट पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है. जानकारी के लए बता दें कि पिछला सत्र भी लगातार विपक्ष के विरोध-प्रदर्शन की भेंट चढ़ गया था.

Zee Salaam

Trending news