नूंह दंगा के मुल्जिम बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत पर हंगामा, फरीदाबाद में एलर्ट
Advertisement

नूंह दंगा के मुल्जिम बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत पर हंगामा, फरीदाबाद में एलर्ट

Nuh Violence: नूह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत हो गई है. उसे कुछ दिन पहले आग के हवाले कर दिया गया था. मौत के बाद फरीदाबाद में तनाव का माहौल है. इसलिए यहां सुरक्षा बढ़ाई गई है.

नूंह दंगा के मुल्जिम बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत पर हंगामा, फरीदाबाद में एलर्ट

Nuh Violence: फरीदाबाद में बिट्टू बजरंगी के भाई के ऊपर हुए हमले के बाद बिट्टू बजरंगी के भाई महेश की इलाज के दौरान एम्स अस्पताल में मौत हो गई. परिवार का इल्जाम है कि पुलिस को लगातार इस बात की शिकायत दी गई थी कि बिट्टू बजरंगी और उसके परिवार के ऊपर हमला हो सकता है लेकिन उसके बाद किसी तरह की कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं की. यही नहीं 13 दिसंबर को महेश के ऊपर सब्जी मंडी में दुकान पर हमला हुआ था. कुछ अज्ञात लोगों ने बिट्टू बजरंगी के ऊपर ज्वलंत पदार्थ डालकर आग लगा दी थी, जिसमें वह पूरी तरह से झुलस गया था. सोमवार को इलाज के दौरान महेश की मौत हो गई जिसके बाद से परिवार ही नहीं बल्कि उसके साथ के लोगों में भी काफी गुस्सा है और इस बात को लेकर रोश भी है कि पुलिस की तरफ से कोई मामले में पुख्ता कार्रवाई नहीं की गई.

बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत के बाद आस-पास के लोग जुट गए. भीड़ को देखते हुए पुलिस भी एक्टिव हो गई. मौके पर पुलिस पहुंच गई. इलाके में कोई घटना न हो इसके लिए चाचा चौक के पास दुकानें बंद करवा दी गई हैं. बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत के बाद लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. लोगों ने रैली निकाल बल्लभगढ़-सोहना पर रोड जाम कर दिया. लोगों ने श्री राम के नारे लगाए.

आज सुबह बिट्टू बजरंगी के भाई महेश का एम्स ट्रामा सेंटर में पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के दौरान हरियाणा पुलिस और बिट्टू बजरंगी मौजूद थे. एम्स ट्रामा सेंटर ने महेश का पोस्टमार्टम कर उसके परिजनों को बॉडी सौंप दी. जैसे ही महेश की बॉडी एम्स ट्रामा सेंटर से बाहर निकली तो बिट्टू बजरंगी फूट-फूट कर रोने लगा. इस दौरान हरियाणा पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद दिखे. जिस एंबुलेंस में महेश की बॉडी को भेजा गया खुद बिट्टू बजरंगी उस एंबुलेंस में सवार होकर रोता हुआ दिखा.

बता दें 13 दिसंबर की आधी रात को करीब एक बजे महेश मंडी में था. इस दौरान एक कार में चार-पांच युवक आए और उससे पूछा कि क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हो. हां, कहने पर उन्होंने कोई ज्वलनशील पदार्थ उसके ऊपर छिड़क दिया और आग लगा दी. इससे महेश गंभीर रूप से झुलस गया था. तब महेश ने बताया था कि वह एक हमलावर अरमान को पहचानता है जो पहले सब्जी मंडी में ही जूस की रेहड़ी लगाता था.

यह बता दें कि नूंह उपद्रव में भड़काऊ भाषण देने का आरोप बिट्टू बजरंगी पर लगा था. बिट्टू बजरंगी 31 जुलाई को धार्मिक यात्रा के दौरान भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आया था.

Trending news