Akshay Kumar Citizenship: अक्षय कुमार ने क्यों ली थी कनाडा की सिटिजनशिप?
Advertisement

Akshay Kumar Citizenship: अक्षय कुमार ने क्यों ली थी कनाडा की सिटिजनशिप?

Akshay Kumar Citizenship: अक्षय कुमार को भारत की सिटिजनशिप मिल गई है. उनके पास पहले कनाडा की नागरिकता थी. आखिर उन्होंने दूसरे देश की सिटिजनशिप क्यों ली. आइये जानते है

Akshay Kumar Citizenship: अक्षय कुमार ने क्यों ली थी कनाडा की सिटिजनशिप?

Akshay Kumar Citizenship: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को भारत की नागरिकता मिल गई है. उन्होंने इस बात की जानकारी 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- "दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी. हैप्पी इंडिपेंडेंस डे. जय हिंद." पहले अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिक्ता थी और अब उन्हें भारत की नागरिकता भी मिल गई है.

अक्षय कुमार को मिली भारत की सिटिजनशिप

काफी लंबे वक्त से अक्षय कुमार भारत की नागरिक्चा लेने की कोशिश कर रहे थे. उनके पास कनाडा की सिटिजनशिप थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी ट्रोल भी किया जाता था. कई बार उनकी फिल्मों को सिटिजनशिप ना होने के कारण भी टारगेट किया जाता था. हाल ही में उन्होंने अपने एक बयान में कहा था भले ही उनके पास कनाडा की नागरिकता है लेकिन उनका दिल हिंदुस्तानी है.

अक्षय कुमार को कनाडा की नागरिकता कैसे मिली?

अक्षय कुमार बॉलीवुड का जाना-माना नाम है, लेकिन 1990-2000 में उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं. इसी दौरान उन्होंने कनाडा जाने का फैसला किया और वहीं काम करने लगे. उसी वक्त उन्होंने नागरिकता के लिए अप्लाई किया था. एक इंटरव्यू में अक्षय ने कहा था कि मेरी फिल्में नहीं चल रही थी और मुझे काम करते रहना था. मैं कनाडा के लिए काम करने के लिए गया था. मेरा दोस्त कनाडा में था और उसने मुझे वहीं बुला लिया और फिर मैंने सिटिजनशिप के लिए अप्लाई किया.

अक्षय कहते हैं कि मेरे पास केवल दो ही फिल्में थीं जो रिलीज होना बाकि थीं. मेरी खुशकिस्मती थी कि दोनों फिल्में ही सुपरहिट हो गईं. उसके बाद मैं नहीं रुका और काम करता चला गया और मैंने कभी नहीं सोचा कि मुझे पासपोर्ट बदलवा देना चाहिए. 

भारत में नहीं है डबल सिटिजनशिप

बता दें भारत में डबल सिटिजनशिप का नियम नहीं है. यानी अगर आप किसी और मुल्क की नागरिकता लेते हैं तो आपका भारतीय पासपोर्ट रद्द हो जाएगा. यही चीज अक्षय कुमार के साथ हुई थी. बता दें अक्षय कुमार की हाल ही फिल्म (ओएमजी2) रिलीज हुई है. इस फिल्म को लोगों का कुछ खास प्यार नहीं मिला है.

Trending news