औरतों और हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी, अजमल को मांगनी पड़ी माफी
Advertisement

औरतों और हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी, अजमल को मांगनी पड़ी माफी

AIUDF के नेता बदरुद्दीन अजमल ने औरतों और हिंदुओं के खिलाफ दिए गए कथित बयान को लेकर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि वह अपने बयान के लिए शर्मिंदा हैं और उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है.

औरतों और हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी, अजमल को मांगनी पड़ी माफी

Badruddin Ajmal Apologies: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के सरबराह और असम से लोकसभा सदस्य बदरुद्दीन अजमल ने कथित तौर पर हिंदू कम्युनिटि को निशाना बनाने वाले अपने बयान के लिए शनिवार को माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वह इससे पैदा होने वाले तनाजे से शर्मिंदा हैं.

अजमल की बयानबाजी को लेकर राज्य के कई हिस्सों में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायतें दर्ज कराई गई हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया और उन्होंने किसी खास कम्युनिटी को निशाना नहीं बनाया था. 

अजमल के सियासी मुखालिफीन ने उनके बयान को गुजरात असेंबली इलेक्शन से जोड़ा. उन्होंने इल्जाम लगाया कि AIUDF सदर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ‘‘बचाने’’ के लिए उसके नक्शेकदम पर चल रहे थे, जो गुजरात में सत्ता बनाए रखने की कोशिशों में जुटी है.

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह बोले, "बंटवारे के बाद सिर्फ सनातन धर्म के लोगों को देश में रहना चाहिए था"

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अजमल के बयान को लेकर उन पर भाजपा के साथ मिलीभगत का इल्जाम लगाया और गुवाहाटी में उनका पुतला फूंका. हालांकि, भाजपा अजमल के बयान से किनारा करती नजर आई. अजमल ने असम के होजई रेलवे स्टेशन पर मीडिया से कहा, “मैंने किसी शख्स को निशाना नहीं बनाया और न ही ‘हिंदू’ लफ्ज का इस्तेमाल किया. मैं किसी का दिल नहीं तोड़ना चाहता था.” 

AIUDF के नेता ने कहा, “लेकिन यह एक मुद्दा बन गया और मुझे इसके लिए दुख है, मैं इसे लेकर शर्मिंदा हूं. मेरे जैसे सीनियर शख्स के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था.” अजमल ने दावा किया कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है. 

इससे पहले, असम जातीय परिषद (AJP) ने औरतों और हिंदू कम्युनिटी के ताल्लुक से दिए गए बयान को लेकर शनिवार को AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ असम में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

अजमल ने शुक्रवार को एक मीडिया इदारे को दिये इंटरव्यू में औरतों, हिंदू लोगों पर और असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को लेकर बयानबाजी की थीं. उन्होंने कथित तौर पर हिंदुओं को कम उम्र में शादी करके मुसलमानों की तरह ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी थी. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news